Sunday, May 5, 2024

भाजपा नेता गौरव भाटिया ने यू-ट्यूब चैनलों के खिलाफ मानहानि याचिका दायर की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और वकील गौरव भाटिया ने नोएडा कोर्ट में पिटाई का कथित वीडियो चलाने वाले यू-ट्यूब चैनलों के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में मानहानि याचिका दायर की है। इस पर सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने सभी प्रतिवादी यू-ट्यूब चैनलों को नोटिस जारी किया है।

हालांकि जस्टिस नीना बंसल कृष्ण ने फिलहाल यू-ट्यूब चैनलों से इसकी खबर हटवाने के आग्रह से इनकार करते हुए अगली सुनवाई की तारीख 8 अप्रैल तय की है। गौरव भाटिया ने याचिका में कहा है कि इन यू-ट्यूब चैनलों ने अपनी खबर में कहा है कि नोएडा कोर्ट में उनकी पिटाई की गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरव भाटिया के वकील राघव अवस्थी और मुकेश शर्मा ने कहा हाई कोर्ट के समक्ष कहा कि इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट संज्ञान ले चुका है। इसके बावजूद गौरव भाटिया के खिलाफ झूठी खबरें चलाई जा रही हैं। इन यू-ट्यूब चैनलों की ओर से चलाई गई खबरों में गौरव भाटिया के साथ हुई घटना को सही ठहराया गया है।

गौरव भाटिया ने पत्रकार नवीन कुमार द्वारा संचालित आर्टिकल 19, द न्यूज लांचर, बीबीआई न्यूज, कॉमेडियन राजीव निगम, संदीप सिंह, विजय यादव , नेटाफ्लिक्स और सुनीता जाधव के एक्स ( पूर्व में ट्विटर) अकाउंट और पंकज त्रिपाठी, दाऊद नादाफ, डॉ. खतरा एंड वायरस बाबा इंडिया वाआ के पैरोडी अकाउंट को प्रतिवादी बनाया है।

सुप्रीम कोर्ट ने 23 मार्च को इस मामले पर संज्ञान लिया था। सुप्रीम कोर्ट ने जिला जज से इस मामले की रिपोर्ट मांगी थी। सुप्रीम कोर्ट ने घटना के सीसीटीवी फुटेज संरक्षित रखने का निर्देश दिया था। मार्च में गौरव भाटिया नोएडा कोर्ट गए थे। उस दिन कोर्ट में वकीलों की हड़ताल थी। घटना के दिन गौरव भाटिया और एक महिला वकील से कुछ वकीलों ने हाथापाई की थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय