Sunday, May 19, 2024

नागपुर में भाजपा नेत्री की हत्या, दूसरे धर्म में की थी शादी, आरोपित पति ने नदी में फेंका शव, गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जबलपुर। महाराष्ट्र के नागपुर की भाजपा नेता सना खान की जबलपुर में हत्या कर दी गई है। जबलपुर की गोरा बाजार थाना पुलिस ने इस मामले में आरोपित अमित उर्फ पप्पू साहू को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित ने सना खान की हत्या कर शव को हिरन नदी में फेंकना कबूल किया है। सना ने कुछ माह पहले ही अमित से कोर्ट मैरिज की थी। शुक्रवार को पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर घटनास्थल ले गई। हालांकि, अभी तक शव नहीं मिला है। फिलहाल यह खुलासा भी नहीं हो सका है कि उसकी हत्या क्यों और कैसे की गई है। पुलिस ने मामले में दो अन्य लोगों को भी हिरासत में लिया है।

जबलपुर के गोराबाजार थाना सीएसपी तुषार सिंह ने बताया कि भाजपा अल्पसंख्यक सेल नागपुर की महामंत्री सना उर्फ हिना खान ने छह माह पूर्व जबलपुर के ढाबा संचालक अमित उर्फ पप्पू साहू से शादी की थी। वह अपनी मां को जानकारी देकर एक अगस्त को नागपुर से जबलपुर के लिए नागपुर के लिए हुई थी। दो अगस्त को उसने अपने रिश्तेदार इमरान को फोन पर जबलपुर पहुंचने व कुछ समय बाद पप्पू साहू द्वारा मारपीट करने की सूचना दी थी। इसके बाद से सना गायब थी। उसके मोबाइल फोन भी बंद थे। सना के परिजनों ने नागपुर पुलिस से घटना की शिकायत की थी। जिसके बाद जांच के लिए नागपुर से पुलिस टीम जबलपुर पहुंची, परंतु सना का पता नहीं चल पाया। परिजनों ने पप्पू साहू पर सना की हत्या करने का आरोप लगाया था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सना खान दो अगस्त से लापता थी। अल्पसंख्यक मोर्चा महाराष्ट्र के प्रदेश महामंत्री जुनैद खान ने इसे लेकर उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर सीआईडी जांच की मांग की थी। सना के लापता होने के बाद तीन अगस्त को नागपुर पुलिस जबलपुर आई। महाराष्ट्र पुलिस के चार पुलिसकर्मियों के साथ एमपी पुलिस भी सना खान को तलाश करती रही। पुलिस ने अमित साहू के बिलहरी स्थित राजुल अपार्टमेंट में भी तलाशी ली, लेकिन वहां कुछ नहीं मिला। पुलिस बेलखाडू स्थित अमित साहू के ढाबे भी गई, लेकिन वहां भी कुछ नहीं मिला।

सीएसपी सिंह ने बताया कि 35 वर्षीय सना और पप्पू दोनों पहले से शादीशुदा हैं। सना का एक बच्चा है, जिसे छोड़कर वह पप्पू के पास जबलपुर आ गई थी। इधर, सना से नजदीकी का पता चलते ही पप्पू का उसकी पत्नी से विवाद होने लगा था। जिसके बाद वह अपनी पत्नी से अलग रहने लगा था। इधर, सना के परिजनों का कहना है कि वह नागपुर से जबलपुर रवाना होते समय लाखों रुपये कीमती सोने के जेवर पहनी थी। सीएसपी सिंह ने बताया कि पप्पू से पूछताछ कर सना का शव बरामद करने की कोशिश की जा रही है।

इसके पहले पुलिस ने आरोपित पप्पू के ढाबे में काम करने वाले नौकर जितेंद्र को भी हिरासत में लिया था। जिसके बाद जितेंद्र ने पुलिस को बताया कि घटना वाले दिन अमित साहू कार से ढाबा आया था। उसने कार को साफ करने के लिए कहा था। नौकर ने पुलिस को यह भी बताया कि जब वह कार साफ कर रहा था, तो उस दौरान कार की डिक्की में खून के निशान मिले थे। उसने निशान के बारे में पूछा तो अमित ने उसे डांट कर शांत करा दिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय