Saturday, October 5, 2024

सहारनपुर में सीओ के पेशकार 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

सहारनपुर- उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में एसएसपी कार्यालय के बाहर पुलिस लाइन के मेन गेट पर विजलेंस टीम ने नकुड़ के सीओ नीरज कुमार के पेशकार हरपाल बिश्नोई को आज 50 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।


एसपी सिटी अभिमन्यु मांगलिक ने बताया कि विजलेंस टीम हरपाल बिश्नोई को गिरफ्तार करके थाना सदर बाजार ले गई जहां उनके खिलाफ रिश्वत लेने का मामला दर्ज कराया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


जानकारी के मुताबिक थाना सरसावा के गांव अहमदपुर निवासी महेश कुमार सैनी के खिलाफ उन्हीं के गांव के उन्हीं के बिरादरी के कुछ लोगों ने मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में उन्होंने मदद के लिए नकुड़ के सीओ से बातचीत की। उनके पेशकार हरपाल बिश्नोई ने मामले को निपटाने के लिए महेश सैनी से एक लाख रूपए की रिश्वत मांगी लेकिन 80 हजार रूपए में मामला तय हो गया।


पिछले तीन-चार दिनों से महेश और पेशकार हरपाल के बीच लेनदेन की बातचीत चल रही थी। आज हरपाल ने महेश को सहारनपुर के पुलिस लाइन बुलाया। महेश ने पुलिस लाइन के पास स्थित एटीएम से 50 हजार रूपए निकाले और हरपाल से संपर्क किया। हरपाल ने कहा कि वह पुलिस लाइन में ही है। वहां कार में महेश ने हरपाल को रिश्वत के पैसे दिये। इसी समय विजिलेंस की टीम ने उसे धर दबोचा । पहले तो हरपाल ने रिश्वत नहीं लेने की बात कही लेकिन जब टीम ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास से 50 हजार रूपये बरामद हुए।

 

थाना सरसावा क्षेत्रान्तर्गत गांव अहमदपुर निवासी महेश कुमार सैनी ने बताया कि अहमदकलां निवासी प्रदीप ने उन पर एससीएसटी का झूठा मुकदमा दर्ज कराया था। उन्होंने कहा कि थाना सरसावा पुलिस ने भी मामले की जांच कर उन्हें दोषी ठहरा दिया था, लेकिन उनके द्वारा जांच किसी अन्य थाने से कराने की मांग पर थाना चिलकाना पुलिस द्वारा जांच करायी गयी, जिसमें उन्हें निर्दोष बताया गया।

उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि फिर भी उन पर न्यायालय के माध्यम से झूठा मुकदमा दर्ज कराया गया। इस संबंध में उन्होंने विधायक मुकेश चौधरी, राजीव गुम्बर सहित कई अन्य सत्ताधारी नेताओं से संपर्क साध एसएसपी से फोन कराया, जिस पर सीओ ने मामले की जांच की और माना कि वह निर्दोष है और कहा कि वह इस संबंध में रिपोर्ट भी लगा देंगे।

महेश कुमार सैनी का आरोप है कि सीओ के पेशकार हरपाल विश्नोई लगातार उन पर मामले की निपटारे को पैसे देने का दबाव बनाते रहे और एक लाख रूपये की मांग कर रहे थे। हालांकि मामले को 80 हजार रूपये में तय कर दिया गया और वह अपने साथ शुभम सैनी को लेकर गये, तो उपनिरीक्षक हरपाल विश्नोई ने कहा कि इन्हें साथ मत लाना। अकेले ही आना।

इस संबंध में महेश कुमार सैनी ने विजिलेंस टीम को जानकारी दी, तो टीम द्वारा योजना तेयार की गयी और योजना के मुताबिक आज महेश कुमार सैनी ने उपनिरीक्षक हरपाल विश्नोई को पैसे देने के लिए बुलाया और पुलिस लाईन के समीप जैसे ही महेश कुमार सैनी ने उपनिरीक्षक हरपाल विश्नोई को पैसे दिये, तो उसी समय विजिलेंस की टीम ने रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया और तत्काल ही उपनिरीक्षक को सदर बाजार कोतवाली लाया गया और जांचोपरान्त विजिलेंस की टीम उन्हें अपने साथ ले गयी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय