Saturday, April 27, 2024

भाजपा ने कांग्रेस के ‘घर-घर गारंटी’ अभियान पर उठाए सवाल, चुनाव आयोग से की शिकायत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस के ‘घर-घर गारंटी’ अभियान पर सवाल उठाते हुए इसको लेकर चुनाव आयोग से शिकायत की है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मंगलवार को चुनाव आयोग को ज्ञापन सौंपते हुए इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन बताया है। भाजपा प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह, ओम पाठक और संजय मयूख शामिल थे।

ज्ञापन में कहा गया है कि तीन अप्रैल 2024 को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ‘घर-घर गारंटी’ नाम के पहल की शुरुआत की। भाजपा का आरोप है कि इस पहल में कथित तौर पर पूरे भारत में घरों में ‘गारंटी कार्ड’ का वितरण किया जा रहा है, जिसमें एक क्यूआर कोड, आवेदन पत्र और घोषणापत्र प्रतिज्ञाएं शामिल हैं। कांग्रेस के सहयोगी इन कार्डों को सभी लोकसभा क्षेत्रों में वितरित कर रहे हैं। गारंटी कार्ड प्राप्तकर्ताओं को कांग्रेस के वादों का लाभ उठाने के लिए आवेदन दस्तावेजों के रूप में दिखाई दे रहा है। कांग्रेस इसे पोस्ट-डेटेड चेक के तौर पर वितरित कर रही है। यह चुनाव आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उल्लेखनीय है कि खड़गे ने लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली से पार्टी के ‘घर-घर गारंटी’ अभियान की शुरुआत की।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय