Saturday, May 18, 2024

बीजेपी ने हरिकांत अहलूवालिया को मेरठ और गाज़ियाबाद से सुनीता दयाल को दिए टिकट,अर्चना को भी बनाया प्रत्याशी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लखनऊ। उत्तर प्रदेश नगरीय निकाय चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने रविवार देर रात नगर निगम के महापौर उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। नगरीय निकाय के दूसरे चरण के चुनाव हेतु नामांकन की अंतिम तिथि सोमवार को है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सात नगर निगमों के महापौर उम्मीदवारों की जारी सूची में अर्चना वर्मा का भी नाम है। भाजपा ने उन्हें शाहजहांपुर नगर निगम से महापौर का उम्मीदवार घोषित किया है। प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राममूर्ति वर्मा की बहू अर्चना वर्मा को सपा ने भी शाहजहांपुर से महापौर का उम्मीदवार बनाया था, लेकिन नामांकन के एक दिन पहले रविवार शाम को पाला बदलते हुए उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी और पार्टी बदलते ही उन्हें टिकट दे दिया गया है ।

इसके अलावा भाजपा ने अयोध्या नगर निगम से गिरीशपति त्रिपाठी, कानपुर से प्रमिला पांडेय, मेरठ से हरीकांत अहलूवालिया, गाजियाबाद से सुनीता दयाल, अलीगढ़ से प्रशान्त सिंहल और बरेली से उमेश गौतम को महापौर पद के लिए पार्टी का अधिकृत उम्मीदवार घोषित किया गया है।

मेरठ में लंबे इंतजार के बाद  भाजपा ने निकाय चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सूची जारी करनी शुरू कर दी है।मेरठ और गाजियाबाद में काफी मंथन के बाद भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने महापौर प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। मेरठ से भाजपा के टिकट पर महापौर प्रत्याशी हरिकांत अहलूवालिया के रूप में मैदान में उतारे गए हैं।

जबकि गाजियाबाद से सुनीता दयाल को टिकट दिया गया है। बता दें कि दूसरे चरण के मतदान के लिए 24 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है। ऐसे में अब भाजपा के सभी पार्षद उम्मीदवार और महापौर पद के प्रत्याशी नामांकन दाखिल करेंगे।

भाजपा ने नगर निकाय चुनाव के दूसरे चरण के लिए जारी की गई सूची में पहले नगर पालिका के प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की है। जिसमें मेरठ में सरधना से भाजपा ने मंजू लता जैन को प्रत्याशी बनाया है। वहीं मवाना से अखिल कौशिक को मैदान में उतारा है। बागपत से राजकुमार चौहान, खेकड़ा से नीलम धामा, हापुड से डा.सोमती केन, गढ़मुक्तेश्यर से राकेश बजरंगी को मैदान में उतारा है।

गाजियाबाद में मुरादनगर से रमा देवी, खोड़ा से रीना भाटी, खुर्जा से अंजना सिंघल, बुलंदशहर से दीप्ति मित्तल, जहागीराबाद से किशनपाल सिंह, स्याना से सुधीर अग्रवाल को प्रत्याशी बनाया है।

भारतीय जनता पार्टी ने नगर निगम अयोध्या के महापौर पद पर ऋषिकेश उपाध्याय का टिकट काट कर तीन कलश तिवारी मन्दिर के महंत गिरीशपति त्रिपाठी को प्रत्याशी घोषित किया है।

नामांकन समाप्ति की तिथि से एक दिन पहले रविवार को महापौर, सातों निकायों के अध्यक्षों के नाम का ऐलान कर दिया। साथ ही निगम क्षेत्र के 60 पार्षद उम्मीदवारों की भी घोषणा कर दी है।

नगर निगम अयोध्या से महापौर पद के लिए महंत गिरीशपति त्रिपाठी, रुदौली नगर पालिका अध्यक्ष पद के लिए राजेश गुप्त, नगर पंचायतों में भदरसा में राम सेवक, गोसाईगंज में विजय लक्ष्मी जायसवाल, बीकापुर में राकेश कुमार पांडेय, कुमारगंज में चंद्रबलि सिंह, मां कामख्या से शीतला प्रसाद शुक्ल और खिरौती सुचित्तागंज से कविता कुमारी रावत को मैदान में उतारा है। भाजपा के अयोध्या नगर निगम के महापौर व पार्षद पद के प्रत्याशी सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे। नगर निगम संयोजक कमलेश श्रीवास्तव ने बताया कि 12 बजे गांधी पार्क में एकत्रित होने के बाद भाजपा के महापौर व पार्षद पद के प्रत्याशी संयुक्त रूप से नामांकन दाखिल करने के लिए प्रस्थान करेंगे। इसके बाद 2 बजे गांधी पार्क में सभा होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय