Monday, June 17, 2024

भाजपा 400 सीट जीतकर आरक्षण, संविधान, चुनावी व्यवस्था खत्म करना चाहती है: केजरीवाल

अमृतसर – आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 400 सीट जीतकर आरक्षण, संविधान और चुनावी व्यवस्था खत्म करना चाहती है।

श्री केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी यह कहते हैं कि उन्हें 400 सीट चाहिये। उन्होंने कहा , “मोदी जी कुछ बड़ा काम करना चाहते हैं। हमने इसका कारण पता लगाया कि क्यों चाहिये, तो पता चला कि ये पिछड़े और अनुसूचित जातियों का आरक्षण खत्म करना चाहते हैं। लेकिन मैं इनसे लड़ रहा हूं, संघर्ष कर रहा हूं। हम किसी हालत में इन्हें आरक्षण खत्म नहीं करने देंगे। ”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने कहा कि श्री मोदी कभी भी महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी, भुखमरी आदि मुद्दों पर बात तक नहीं करते। काम की बात करने के बजाय, वह लोगों से मंगलसूत्र और भैंस के नाम पर वोट मांग रहे हैं।

श्री केजरीवाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह के पंजाब सरकार पर दिये बयान पर पलटवार करते हुये कहा कि वह खुलेआम पंजाब सरकार को गिराने की धमकी देकर गये हैं। उनके कहने का स्पष्ट मतलब था कि चार जून के बाद हम आम आदमी पार्टी के विधायकों को खरीदकर या तोड़कर पंजाब सरकार गिरा देंगे। उन्होंने श्री शाह से कहा कि पंजाबियों का दिल बहुत बड़ा है, इनसे आप प्यार से कुछ मांग तो जरूर दे देंगे, लेकिन पंजाबियों को धमकी मत दो। वे आपको पंजाब में घुसने नहीं देंगे।

श्री केजरीवाल आज यहां ‘व्यापारी कारोबारी मिलनी’ कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। समारोह में श्री केजरीवाल के साथ आप के राष्ट्रीय महासचिव डॉ संदीप पाठक, ‘आप’ पंजाब के प्रभारी जरनैल सिंह, पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा और अमृतसर से आप उम्मीदवार कुलदीप सिंह धालीवाल और विधायक इंदरबीर सिंह निज्जर एवं जीवनज्योत कौर मौजूद थे।

श्री केजरीवाल ने पंजाब के आढ़तियों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आपको बिचौलिया कहते हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह देश के विकास के लिये किसान और मजदूर महत्वपूर्ण है, उसी तरह व्यापारी, कारोबारी और उद्योगपति भी महत्वपूर्ण है। उद्योग के बिना किसी भी देश की अर्थव्यवस्था मजबूत नहीं हो सकती। देश की अर्थव्यवस्था में सबसे ज्यादा योगदान उद्योगपतियों का होता है।

उन्होंने कहा कि अभी केंद्र सरकार पंजाब के करीब साढ़े आठ हजार करोड़ रुपये रोक रखी हैं, जिसमें 5500 करोड़ रुपये ग्रामीण विकास धन के है। इस पैसे से पंजाब के गांवों की सड़कें और अन्य ग्रामीण विकास के काम होने थे। इसके अलावा केंद्र सरकार नेशनल हेल्थ मिशन के पैसे रोक रखी है, जिससे पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक और सरकारी अस्पतालों के सुधार के काम होने थे। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के परेशान करने के बावजूद हमने सिर्फ दो साल में अपने लगभग सभी चुनावी वादों को पूरा किया। हमारी सरकार ने पंजाब में भ्रष्टाचार खत्म किया, जिससे सरकारी पैसे की काफी बचत हो रही है। उस पैसे से हम पंजाब के लोगों को मुफ्त बिजली दे रहे हैं।

आप संयोजक ने कहा कि भाजपा विपक्ष शासित राज्य सरकारों को परेशान करती है। अब वह खुलेआम तानाशाही और गुंडागर्दी पर उतर आयी है, जिस राज्य में वह हार जाते हैं, वहां राज्यपाल के माध्यम से राज्य सरकार को परेशान करते हैं। पंजाब के भी राज्यपाल ने

हमारी सरकार के कई महत्वपूर्ण बिल रोक रखे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय