Sunday, September 8, 2024

लोकसभा चुनाव में भाजपा तेलंगाना में 35 प्रतिशत वोट के साथ 10 सीटें जीतेगी : अमित शाह

नई दिल्ली/हैदराबाद। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा की बड़ी जीत का दावा करते हुए कहा है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा तेलंगाना में 35 प्रतिशत वोट के साथ 10 लोकसभा सीटें जीतेगी।

तेलंगाना में मंडल अध्यक्ष सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि गुजरात में भाजपा के सत्ता में आने से पहले 9 प्रतिशत वोट थे, तेलंगाना में तो भाजपा को 14 प्रतिशत वोट मिले हैं और उन्हें विश्‍वास है कि आने वाले चुनाव में भाजपा दो-तिहाई बहुमत के साथ राज्य में सरकार बनाएगी। इसके साथ ही शाह ने राज्य में संघर्ष कर रहे पार्टी कार्यकर्ताओं से यह भी वादा किया कि जब तक तेलंगाना में भाजपा की सरकार नहीं बनती तब तक वे तेलंगाना आते रहेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लोकसभा चुनाव में पार्टी की बड़ी जीत का दावा करते हुए अमित शाह ने कहा कि आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा तेलंगाना में 35 प्रतिशत वोट के साथ 10 लोकसभा सीटें जीतेगी। आगामी लोकसभा के चुनाव में जनता को तय करना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनेंगे या राहुल गांधी? उन्होंने कहा कि जनता ने तय कर लिया है कि 300 से ज्यादा सीटों के साथ एक बार फिर से नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।

उन्होंने कहा कि तेलंगाना की जनता ने भाजपा को विपक्ष की भूमिका दी है, तो पार्टी पूरे दम के साथ कांग्रेस के भ्रष्टाचार का विरोध करेगी, उनके परिवारवाद को उजागर करेगी और इतना परिश्रम करेगी कि चुनाव से पहले ही तय हो जाए कि अगली सरकार भाजपा की बनेगी। चुनाव की पराजय के बाद जो दोगुना तेजी से आगे बढ़ने के संकल्प के साथ चलते हैं, वही विजय हासिल कर पाते हैं। तेलंगाना भाजपा चुनाव दर चुनाव अपना वोट बढ़ा रही हैं और उन्हें विश्‍वास है कि आने वाले चुनाव में भाजपा 35 प्रतिशत वोट के लक्ष्य को प्राप्त करेगी। आगामी लोकसभा चुनाव में कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत से जब 10 कमल खिलकर दिल्ली जाएंगे तो तेलंगाना की राजनीति में एक बड़ा बदलाव आएगा।

शाह ने केसीआर और कांग्रेस दोनों पर निशाना साधते हुए कहा कि केसीआर को परिवारवाद, तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार के कारण जनता ने हरा दिया और कांग्रेस में तो 4 पीढ़ी का परिवारवाद है। भ्रष्टाचार में कांग्रेस केसीआर से दस गुना आगे है और कांग्रेस से तुष्टीकरण में कोई मुकाबला नहीं कर सकता।

उन्‍होंने दावा किया कि परिवारवाद, तुष्टीकरण और भ्रष्टाचार के खिलाफ प्रदेश को सरकार केवल भाजपा ही दे सकती है। भाजपा ने पूरे देश में बैकवर्ड क्लास का सम्मान करने का काम किया है। मोदी सरकार हैदराबाद मुक्ति संग्राम को आधिकारिक उत्सव के रूप में मनागी। कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है और बीआरएस डूब चुका जहाज है, तेलंगाना का भविष्य केवल और केवल भाजपा के साथ है। पूरे देश में यह विश्‍वास जगा है कि भाजपा सरकार का मतलब परिवारवाद और वंशवाद का अंत, भाजपा का मतलब तुष्टीकरण की समाप्ति और भाजपा का मतलब भ्रष्टाचारमुक्त डेवलपमेंट का शासन है।

साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में तेलंगाना में भाजपा ने उस समय तक का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से चार पर जीत हासिल की थी। 2019 में भाजपा को टीआरएस और कांग्रेस के बाद सबसे ज्यादा यानी 19.65 प्रतिशत वोट मिले थे। पार्टी को दक्षिण भारत में कर्नाटक के बाद इस बार सबसे ज्यादा उम्मीद तेलंगाना से है और इसलिए पार्टी तेलंगाना में लोकसभा चुनाव की तैयारी में कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय