Tuesday, September 17, 2024

2 सितंबर से शुरू होगा भाजपा का सदस्यता अभियान, पीएम मोदी बनेंगे पार्टी के पहले सदस्य – विनोद तावड़े

नई दिल्ली। भाजपा 2 सितंबर से देशभर में राष्ट्रीय सदस्यता अभियान शुरू करने जा रही है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पार्टी का पहला सदस्य बनाकर इस अभियान की शुरुआत करेंगे। पीएम नरेंद्र मोदी मिस्ड कॉल के जरिए फिर से भाजपा के सदस्य बनेंगे। भाजपा राष्ट्रीय महासचिव एवं पार्टी के राष्ट्रीय सदस्यता अभियान के संयोजक विनोद तावड़े ने पार्टी मुख्यालय में मंगलवार को मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि भाजपा के संविधान के मुताबिक, हर 5-6 साल बाद नए सिरे से सबको फिर से पार्टी का सदस्य बनाया जाता है। कोरोना के संकट के समय यह सदस्यता अभियान सीमित रूप से ही चल पाया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

लेकिन अब 2 सितंबर से पार्टी देशभर में अपना सदस्यता अभियान (संगठन पर्व) शुरू करने जा रही है। अगले महीने 2 सितंबर को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पीएम नरेंद्र मोदी को फिर से पार्टी का पहला सदस्य बनाएंगे और उसके बाद पूरे देश में यह सदस्यता अभियान शुरू होगा। पीएम नरेंद्र मोदी मिस्ड कॉल के जरिए फिर से भाजपा के सदस्य बनेंगे और यह कार्यक्रम 2 सितंबर को शाम 5 बजे भाजपा के दिल्ली स्थित केंद्रीय कार्यालय विस्तार में आयोजित होगा।

 

 

देश का कोई भी नागरिक 8800002024 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर या फिर नमो ऐप के माध्यम से भाजपा की सदस्यता ले सकता है। तावड़े ने यह भी बताया कि वर्ष 2014 तक चीन की कम्युनिस्ट पार्टी दुनिया का सबसे बड़ा राजनीतिक दल हुआ करता था लेकिन 2014 में जब भाजपा के 11 करोड़ सदस्य बने, उसके बाद भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी राजनीतिक पार्टी बन गई। सदस्यता अभियान के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए विनोद तावड़े ने बताया कि सदस्यता सिर्फ संपर्क का कार्यक्रम नहीं, बल्कि देश की जनता तक भाजपा के विचार और भाजपा की सरकार द्वारा किए गए कार्यों की जानकारी पहुंचाना इसका लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि 31 अगस्त को देश के सभी बूथों पर सदस्यता अभियान को लेकर प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन होगा, जिसमें 10 लाख से ज्यादा लोग जुड़ेंगे।

 

 

उन्होंने बताया कि 2 सितंबर से शुरू होने वाले सदस्यता अभियान का पहला चरण 25 सितंबर तक पूरा होगा। पहले चरण की सदस्यता का विश्लेषण करने के बाद 1 अक्टूबर से 15 अक्टूबर तक सदस्यता अभियान का दूसरा चरण चलेगा। इसके बाद 16 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक सक्रिय सदस्यता अभियान चलाया जाएगा। सदस्यता अभियान में जुड़ कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़ने के लिए केंद्रीय मंत्रियों सहित पार्टी के जनप्रतिनिधियों को भी इस अभियान में शामिल किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय