Saturday, September 28, 2024

मेरठ में बिना मानकों के संचालित स्वीमिंग पूलों के खिलाफ भाजयुमो ने खोला मोर्चा

मेरठ। जिले में बिना मानकों के संचालित हो रहे स्वीमिंग पूलों के खिलाफ आज यहां भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अंकित चौधरी की अगुवाई में युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद युवा मोर्चा कार्यकर्ताओं के प्रतिनिधिमंडल ने अपर जिलाधिकारी से मिलकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में मानकों के विरुद्ध चलने वाले प्रत्येक स्वीमिंग पूल संचालकों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाजपा युवा मोर्चा नेता अंकित चौधरी ने कहा कि गर्मियों के दिन हैं। ऐसे में शहर के स्वीमिंग पूल में भीड़ बढ़ रही है। हालत यह है कि शहर में 200 से ज्यादा स्वीमिंग पूल हैं, जो बिना मानकों के संचालित हो रहे हैं। यही नहीं, मानक विहीन ये स्वीमिंग पूल मोटी फीस भी वसूल रहे हैं। भाजपा युवा मोर्चा नेता ने कहा कि अधिकारियों की मिलीभगत और बिना किसी जांच के स्वीमिंग पूल संचालको को एनओसी दी जा रही है। अधिकारियों के मिलीभगत के द्वारा इन सभी स्विमिंगपूलो को चलाया जा रहा है और आम आदमी के जीवन को खतरे में डाला जा रहा है।शहर में अवैध रूप से बने स्वीमिंग पूल में न तो मानक पूरे हैं और न ही सुरक्षा के कोई इंतजाम हैं।

 

हालात यह हैं कि पानी की सफाई, लाइफ गार्ड और दुर्घटना होने पर उपचार की व्यवस्था भी नहीं है। इसके साथ ही स्विमिंग पूल संचालन के कई मानकों के बारे में संचालकों को जानकारी तक नहीं है। सरकारी कागजों में नाम मात्र के ही स्वीमिंग पूल है, जबकि मेरठ में बड़े कॉलेजों, यूनिवर्सिटीज व होटल्स और स्कूलों में क्लबों में 200 से अधिक स्वीमिंग पूल संचालित हो रहे हैं। इस मौके पर भाजपा युवा मोर्चा के सौरभ शर्मा, रोहतास शर्मा, तरुण, गौरव, हर्ष पंडित, मोनू वाल्मीकि, विवेक वाल्मीकि, अमन शर्मा, अंश मित्तल और नित्यम नामदेव आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय