Wednesday, May 1, 2024

सहारनपुरमें किसानों की समस्याओं का भाकियू (अ) ने सौंपा ज्ञापन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। किसानो की समस्याओं को लेकर आज भाकियू (अ) के प्रतिनिधि मंडल ने जिलाधिकारी ंसे भेंट की और राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौंपा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भाकियू अम्बावता के राष्ट्रीय सचिव डॉ.राजेश गौतम के नेतृत्व में किसान प्रतिनिधियों ने जिलाधिकारी डा.दिनेश चन्द्र से भेंट की और उन्हें राष्ट्रपति को सम्बोधित ज्ञापन सौपा। उन्होंने बताया कि पूरे भारतवर्ष में सभी किसानों का संपूर्ण कर्जा माफ किया जाए। पूरे देश में वृद्धावस्था, विधवा पेंशन 5000 रु० की जाए और किसानों के गन्ने का भुगतान नियमित रूप से किया जाए तथा निर्धारित मूल्य 100 रु० कुंतल और बढ़ाया जाए।

 

 

उन्होंने कहा कि देश के अंदर चिकित्सा व शिक्षा निशुल्क की जाए। देश में बेरोजगार समाप्त कर तथा शिक्षित नौजवानों को रोजगार और नौकरी दी जाए। देश के अंदर दैवीय आपदा से किसानों की बर्बाद हुई फसलों का उचित मुआवजा प्रत्येक तहसील के लेखपाल द्वारा निष्पक्ष सर्वे कराकर दिया जाए।

 

यदि शीघ्र ही इन मांगों को पूरा नहीं किया गया, तो भारतीय किसान यूनियन अंबावत के कार्यकर्ता पूरे देश के अंदर आंदोलन करने पर मजबूर होंगे, जिसकी जिम्मेदारी देश व प्रदेश की सरकारों की होगी। ज्ञापन देने वालों में जिला अध्यक्ष महक सिंह गुर्जर, लियाकत जैदी, फैजान मलिक, इकबाल मलिक, जयपाल सिंह, पहल सिंह समेत कहीं पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय