Sunday, May 12, 2024

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान के सामने ही बीजेपी प्रत्याशी से पूर्व चेयरमैन ने की हाथापाई, मंत्री को कराना पड़ा बीच-बचाव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जानसठ नगर पंचायत अध्यक्ष के टिकट को लेकर भाजपा नेताओं के बीच तकरार जारी है। भाजपा ने निवर्तमान चेयरमैन प्रवेंद्र भड़ाना को प्रत्याशी बनाया है। टिकट नहीं मिलने से नाराज भाजपा नेता अमित सैनी और रजनीश सैनी उर्फ मोनी भी निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं लेकिन इसी बीच केंद्रीय मंत्री के साथ पूर्व चेयरमैन के आवास पर पहुंचे बीजेपी प्रत्याशी के साथ पूर्व चेयरमैन और उनके परिजनों ने हाथापाई और गाली गलौच कर दी।

बीती रात केंद्रीय राज्यमंत्री डॉ संजीव बालियान, जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, पूर्व जिला अध्यक्ष सुधीर सैनी और भाजपा प्रत्याशी पूर्व चेयरमैन प्रवेंद्र भड़ाना के साथ पूर्व चेयरमैन यनेश तंवर के घर पहुंचे, जहाँ अपने घर पर पूर्व चेयरमैन यनेश तंवर, उनके भाई भतीजे ने प्रवेंद्र भड़ाना से अभद्रता करते हुए उनका अपमान किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी के मुताबिक बृहस्पतिवार की रात  डॉ. संजीव बालियान कस्बे में पुराने भाजपा नेताओं और प्रत्याशियों से बातचीत करने गए थे। पूर्व चेयरमैन यनेश तंवर के आवास पर केंद्रीय मंत्री पहुंचे तो उनके साथ भाजपा प्रत्याशी प्रवेंद्र भड़ाना भी पहुंच गए। इस पर पूर्व चेयरमैन के पक्ष के लोगों ने एक मुकदमे का जिक्र करते हुए भड़ाना के आने पर नाराजगी जताई। भाजपा के मंत्री की मौजूदगी में ही काफी देर तक दोनों पक्षों के बीच नोकझोंक होती रही। गाली गलौज, हाथापाई की नौबत आ गई तो मंत्री को ही खड़ा होकर हस्तक्षेप करना पड़ा । केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान, जिला पंचायत अध्यक्ष डॉ. वीरपाल निर्वाल, भाजपा नेता अमित राठी ने दोनों पक्षों को समझा बुझाकर शांत किया।

यह सूचना कस्बे में आग की तरह फैल गई जिससे कस्बे वासियों एवं भाजपा कार्यकर्ताओं में रोष बन गया। मंत्री की मौजूदगी में प्रवेंद्र भड़ाना ने कहा कि जो लोग अलग-अलग प्रत्याशियों को भाजपा प्रत्याशी को हराने के लिए लड़ा रहे हैं, तत्काल प्रभाव से ऐसे लोगों का पार्टी से निष्कासन बहुत जरूरी है, पूर्व चेयरमैन प्रवेंद्र भड़ाना ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में सम्मिलित लोगो के निष्कासन की मांग  की है।

इसी बीच शुक्रवार को उस समय नया मोड़ आ गया जब निर्दलीय प्रत्याशी अमित सैनी ने निवर्तमान चेयरमैन एवं भाजपा प्रत्याशी प्रवेंद्र भड़ाना को अपने आवास पर बुलाकर उन्हें समर्थन दे दिया।

बृहस्पतिवार को नामांकन वापसी के दिन ही निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ रहे अमित सैनी अपना नामांकन वापस लेने पहुंच गए थे परंतु 3 बजे तक का समय नामांकन वापसी का था। समय निकलने के उपरांत नामांकन वापस नहीं हो सका था। शुक्रवार को उन्होंने अपने समाज की एक बैठक अपने आवास पर बुलाई और अपने कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों से सलाह मशवरा करने के बाद उन्होंने निवर्तमान चेयरमैन एवं भाजपा प्रत्याशी प्रवेंद्र भड़ाना को मिठाई खिलाकर एवं माला पहना कर उन्हें अपना समर्थन देते हुए कंधे से कंधा मिलाकर चुनाव लड़वाने एवं विजयश्री प्राप्त करवाने की बात कही।
इस दौरान पूर्व जिला अध्यक्ष डॉक्टर सुधीर सैनी ने कहा कि अमित सैनी ने त्याग का परिचय देते हुए राष्ट्रहित एवं पार्टी हित में बहुत ही अच्छा निर्णय लिया है ,जिसका हम स्वागत करते हैं। इस दौरान मंडल अध्यक्ष राजीव गुप्ता, एलडीबी के चेयरमैन बृजेश रस्तोगी, ब्लाक प्रमुख नरेंद्र चौधरी, जगत सिंह सैनी, खेमचंद सैनी सहित सैकड़ों नागरिक मौजूद रहे।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय