Monday, July 1, 2024

नोएडा में आरबीआई में दो बैंकों ने जमा कराये जाली नोट, मुकदमा दर्ज

नोएडा। थाना फेस-दो में रिजर्व बैंक के प्रबंधक दावा ने दो मुकदमा दर्ज करवाया है। पीड़ित के अनुसार फेस दो क्षेत्र में स्थित दो बैंकों द्वारा आरबीआई में जाली नोट जमा कराये गए हैं। थाना पुलिस बैंक प्रबंधकों से पूछताछ कर रही है। बैंकों के कर्मचारियों द्वारा असली व नकली नोटों की पहचान न कर पाने पर बैंक के ग्राहक अपनी-अपनी रकम को लेकर चिंतित

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना फेस-दो के प्रभारी निरीक्षक विंध्याचल तिवारी ने बताया कि आईपीएस गहलोत प्रबंधक दावा भारतीय रिजर्व बैंक कानपुर ने बीती रात को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि फेस-दो क्षेत्र में स्थित एक बैंक द्वारा जमा कराई गई राशि में से कुछ नकली नोट मिला है। उन्होंने बताया कि ऑडिट के दौरान यह बात संज्ञान में आई है।

 

 

थाना प्रभारी ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने धारा 489 ए, 489 बी, 489 सी, 489 डी तथा 489 आई के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि एक अन्य मामले में आईपीएस गहलोत ने मुकदमा दर्ज करवाया है कि थाना फेस- दो क्षेत्र में स्थित एक बैंक से जमा कराई गई राशि में से काफी नोट नकली मिले हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में भी पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय