Sunday, September 29, 2024

ग्रेटर नोएडा में श्मशान घाट पर गेट लगाने को लेकर दो गांव के बीच विवाद, मुकदमा दर्ज

नोएडा। थाना दनकौर क्षेत्र के ग्राम जुनेदपुर और ग्राम झालड़ा के ग्रामीणों के बीच श्मशान घाट में गेट लगाने को लेकर विवाद हो गया। मौके पर भारी संख्या में लोग एकत्र हो गए तथा एक दूसरे को गाली-गलौज कर जान से मारने की धमकी देने लगे। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे उपनिरीक्षक ने 12 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें हिरासत में लिया है।
 

थाना दनकौर के प्रभारी निरीक्षक संजय कुमार सिंह ने बताया कि बीती रात को पुलिस को सूचना मिली कि ग्राम झालड़ा के दाह संस्कार स्थल पर ग्राम झालड़ा और ग्राम जुनेदपुर के काफी व्यक्ति इकट्ठा है, जो एक दूसरे को गाली-गलौज करते हुए झगड़ा करने पर उतारू हैं। उन्होंने बताया कि सूचना के आधार पर वहां पर भारी पुलिस बल भेजा गया। दाह संस्कार स्थल पर झालड़ा और जुनेदपुर गांव के दर्जन भर लोग इकट्ठे थे, तथा एक दूसरे के साथ गाली-गलौज कर मारपीट करने पर उतारू थे। यह झगड़ा किस जगह पर लगेगा, उसको लेकर हो रहा था।
 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना प्रभारी ने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण द्वारा झालड़ा गांव के दाह संस्कार स्थल की दीवार और गेट का निर्माण करवाया जा रहा है। जुनेदपुर गांव के लोगों का कहना है कि चुकी शमशान झालड़ा गांव का है अतः गेट उसी गांव की तरफ खोल जाना चाहिए। अगर उनकी तरफ गेट खोला गया तो लोगों को खेत में आने-जाने में काफी असुविधा होगी। वहीं झालड़ा गांव के लोगों कहना है कि जुनेदपुर गांव के लोगों ने शमशान घाट की दीवार को गिरा दिया हैं। उन्होंने बताया कि इस मामले में उपनिरीक्षक उपेंद्र कुमार ने थाने में गगन, रवि, तिमराज, संदीप, जगबीर, राहुल, अवनीश, कृष्णा नागर ,ओमकार, सचिन नागर ,प्रमोद, वीरेंद्र आदि के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय