Saturday, May 18, 2024

आदिवासी परिवार से मारपीट कर पहनाई जूतों की माला, झोपड़ी में लगाई आग, 4 के खिलाफ केस दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

भोपाल। मध्य प्रदेश में अमानवीयता के एक के बाद एक नए मामले सामने आ रहे हैं। शिवपुरी में दो दलित युवकों को जूतों की माला पहनाकर जुलूस निकालने, सीधी में लघुशंका कांड और ग्वालियर में युवक से तलवे चटवाने के बाद अब भितरवार थाना क्षेत्र में आदिवासी परिवार से बर्बरता करने का मामला सामने आया है। इसमें आदिवासी परिवार की जमीन पर कब्जा करने के आरोप लगे हैं। घटना शुक्रवार रात की बताई जा रही है।

ग्वालियर जिले के भितरवार थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम गोहिंदा निवासी पीड़ितों का आरोप है कि उनके साथ पहले मारपीट की गई और दबंगों ने उन्हें जूते-चप्पल की माला भी पहनाई। मामले में नानू तिवारी नामक व्यक्ति और उसके साथियों का नाम सामने आया है। आदिवासियों का थाने में रिपोर्ट लिखे जाने के लिए इंतजार करते एक वीडियो शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने नानू तिवारी सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इस संबंध में भितरवार एसडीओपी अभिनव बारंगे ने बताया कि आदिवासियों से मारपीट के मामले में शिकायत दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

पीड़ित बनवारी और लक्ष्मण आदिवासी ने बताया कि गोहिंदा मुख्य मार्ग की सर्वे नंबर 1153/1 की पांच बीघा जमीन है। इस पर आदिवासी परिवार एक साल से निवास कर रहे हैं। मुख्य मार्ग पर होने के कारण जमीन बेशकीमती है। इस पर गांव के ही तिवारी परिवार की नजरें हैं। वह लगातार हमें वहां से हटाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। कुछ दिन पहले तिवारी परिवार ने आदिवासी लोगों के साथ मारपीट की गई थी। बनवारी आदिवासी का कहना है कि शुक्रवार को फिर मारपीट की गई। हमारे परिवार के साथ जमकर मारपीट हुई है। झोपड़ी जला दी, जूतों की माला पहनाई। बंदूक के बट से मारपीट की। शुक्रवार रात पीड़ित भितरवार थाने पहुंचे। थाने में अपनी फरियाद सुनाई।

पुलिस ने मामले में नानू तिवारी सहित चार अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है और आरोपितों की गिरफ्तारी के प्रयास भी तेज कर दिए हैं। इस संबंध में ग्वालियर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश चंदेल का कहना है कि आदिवासियों को धमकाने के मामले में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है। आरोपितों को जल्द गिरफ्तार करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय