Wednesday, May 8, 2024

आबकारी नीति घोटाले में सीबीआई ने सिसोदिया को किया गिरफ्तार, आज कोर्ट में होगी पेशी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को सीबीआई ने आबकारी नीति घोटाले में एक दिन के राजनीतिक ड्रामे के बाद रविवार को गिरफ्तार कर लिया। दक्षिण दिल्ली के लोधी रोड स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के मुख्यालय में प्रार्थना के लिए राजघाट जाने के बाद पूर्वाह्न् 11.10 बजे पहुंचे सिसोदिया से गिरफ्तारी से पहले आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई।

सीबीआई के एक सूत्र ने कहा कि एजेंसी आज सिसोदिया को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश करेगी और दो सप्ताह की कस्टोडियल रिमांड मांगेगी क्योंकि उसे सह-अभियुक्तों के साथ-साथ दस्तावेजी और डिजिटल सबूतों के साथ उनका सामना करने की जरूरत है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्रों ने दावा किया कि सिसोदिया से सीबीआई ने घोटाले की जांच के दौरान जुटाए गए दस्तावेजी, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल सबूतों के बारे में पूछताछ की। एक सूत्र ने कहा, उन पर सबूत नष्ट करने और आबकारी नीति घोटाले का मास्टरमाइंड होने का आरोप लगाया गया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने डिप्टी की गिरफ्तारी को ‘गंदी राजनीति’ करार दिया। उन्होंने एक ट्वीट में कहा, मनीष निर्दोष है। उसकी गिरफ्तारी गंदी राजनीति है। मनीष की गिरफ्तारी से लोगों में काफी गुस्सा है। सब देख रहे हैं। उसी ट्वीट में उन्होंने कहा कि लोग सब कुछ समझते हैं। केजरीवाल ने कहा, लोग इसका जवाब देंगे। इससे हमारा हौसला और बढ़ेगा। हमारा संघर्ष और मजबूत होगा।

सिसोदिया को पहले 19 फरवरी को सीबीआई के सामने पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन उन्होंने मौजूदा बजट कवायद का हवाला देते हुए अपनी पूछताछ टालने की मांग की थी। सीबीआई ने उनके अनुरोध को स्वीकार कर लिया और उन्हें 26 फरवरी को जांच में शामिल होने के लिए दूसरा नोटिस जारी किया।

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता की गिरफ्तारी से पहले पार्टी ने रविवार को आरोप लगाया कि उनके नेताओं को ‘घर में नजरबंद’ किया जा रहा है।

दिल्ली पुलिस ने सीबीआई मुख्यालय की ओर जाने वाली लोधी कॉलोनी की सड़कों पर बैरिकेड्स लगा दिए थे और वहां किसी को जाने की इजाजत नहीं थी।

इसके अलावा पुलिस ने सिसोदिया के घर और दफ्तर के बाहर भी बैरिकेड्स लगा दिए थे और वहां जाने वाले लोगों को रोकने के लिए अतिरिक्त बल तैनात कर दिया था। लोधी कॉलोनी में तैनात पुलिसकर्मियों ने मीडिया को भी रोक लिया था।

सिसोदिया की गिरफ्तारी के मद्देनजर रविवार शाम सीबीआई कार्यालय में आरएएफ को भी तैनात किया गया था। रविवार सुबह सीबीआई कार्यालय के लिए रवाना होने से पहले सिसोदिया ने ट्वीट किया था कि वह एक बार फिर सीबीआई की जांच में शामिल होने जा रहे हैं और एजेंसी को पूरा सहयोग करेंगे।

उन्होंने पोस्ट किया, अगर मैं कुछ महीने जेल में बिताऊंगा, तो मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम भगत सिंह के अनुयायी हैं। उन्होंने (भगत सिंह) फांसी पर चढ़ना भी चुना। इसके जवाब में केजरीवाल ने कहा कि सिसोदिया के जेल से बाहर आने पर पूरी पार्टी उनका स्वागत करेगी। उन्होंने कहा, मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि आप जल्द ही जेल से बाहर आएं, हम आपका बेसब्री से इंतजार कर रहे होंगे। हम, माता-पिता, बच्चे और दिल्लीवासी।”

केजरीवाल ने ट्वीट किया, भगवान आपके साथ हैं मनीष। लाखों बच्चों और माता-पिता की शुभकामनाएं आपके साथ हैं। यदि आप समाज और देश के लिए जेल जा रहे हैं, तो यह गर्व का क्षण होगा। आप जेल से बाहर आएं, हम आपका इंतजार करेंगे।

जांच में शामिल होने से पहले सिसोदिया पार्टी के अन्य नेताओं संजय सिंह और सौरभ भारद्वाज के साथ राजघाट गए थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय