Monday, April 29, 2024

खतौली तहसील में किया चेयरमैन शाहनवाज लालू का जाति प्रमाणपत्र निरस्त

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनी समिति द्वारा खतौली के चेयरमैन शाहनवाज लालू के जाति प्रमाणपत्र को गलत बताए जाने के बाद खतौली तहसील ने आज चेयरमैन शाहनवाज लालू का जाति प्रमाणपत्र निरस्त कर दिया है।

जांच में पाया कि 18 अप्रैल 2017 में पहली बार शाहनवाज अली ने अपना और अपनी बेटी साफिया सिद्दीकी का कलाल पिछड़ी जाति का प्रमाण पत्र बनवाया था । नामांकन में शाहनवाज ने दसवीं पास दर्शाया, जबकि वह कक्षा नौ फेल हैं। उन्होंने पिकेट इंटर कॉलेज से कक्षा आठ पास की है। कॉलेज के एसआर रजिस्टर में उनकी जाति सामान्य दर्ज है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शाहनवाज के तीन बच्चे अब्दुल समद, सफिया व सामिया हैं, जो खतौली के सेंट थॉमस स्कूल, दिल्ली पब्लिक स्कूल मेरठ में पढ़े हैं। सब जगह इनकी जाति सामान्य उल्लेखित है। शाहनवाज के पिता सज्जाद अली ने 17 अप्रैल 1961 में एक बैनामा अपने हक में कराया, जिसमें जाति शेख इंद्राज है।

मुस्लिम समाज की चार जाति शेख, सैय्यद, मुगल एवं पठान सामान्य जाति में है। 2006 में खतौली नगर पालिका का चुनाव शाहनवाज अली ने लड़ा था। इसमें उन्होंने अपनी जाति सामान्य लिखी और फीस भी सामान्य की ही जमा की। पिछड़ी जाति की जमानत राशि जमा नहीं की। परिवार की जमीनों के समस्त रिकार्ड में जाति शेख ही अंकित है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय