Saturday, May 18, 2024

बच्चे भविष्य के कर्णधार हैं, उन्हें संस्कारवान बनाने का दायित्व इनके शिक्षक पर : एसएसपी संजीव सुमन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

खतौली। बच्चे देश का भविष्य हैं, इन्हें उच्च शिक्षा दिलाने के साथ ही संस्कारवान बनाने का दायित्व इनके शिक्षक और अभिभावकों का है। आधुनिक युग में बच्चे इंटरनेट का प्रयोग अपना भविष्य उज्जवल बनाने के लिए करें।

उक्त विचार वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजीव सुमन ने वेंबले एकेडमी के वार्षिकोत्सव के अवसर पर व्यक्त करते हुए कहा कि बच्चे भविष्य के कर्णधार हैं। इनके सर्वांगीण विकास की जिम्मेदारी विद्यालयों के साथ ही परिवारों की भी है। अभिभावक अपने बच्चों को उच्च शिक्षित करने के साथ ही उनके संस्कारवान बनाने पर भी ध्यान दें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसएसपी संजीव सुमन ने बच्चों से पढ़ाई के साथ ही खेलों में अभिरुचि बढ़ाने के साथ ही लक्ष्य निर्धारित करके सफलता प्राप्त करने का आव्हान इस अवसर पर किया।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल ने बच्चों से किताबों में अभिरुचि पैदा करने का आव्हान किया। मुख्य अतिथियों एसएसपी संजीव सुमन और भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष मोहित बेनीवाल द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके प्रारंभ हुए समारोह में बच्चों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके सभी को मंत्रमुग्ध किया।

बच्चों द्वारा देशभक्ति के गीत, पंजाबी भंगडा, लोकनृत्य की प्रस्तुति सराहनीय रही। प्रबंधक ऋतुराज अहलावत ने अतिथियों को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में गौरव चौधरी जिला पंचायत अध्यक्ष मेरठ, राजकुमार अहलावत भैंसी, सूरज अहलावत, सैय्यद शुहैब अहमद आदि गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय