Sunday, May 12, 2024

नवोदय विद्यालय के पैटर्न पर अटल आवासीय विद्यालय में मजदूरों व कोरोना पीड़ितों के बच्चों के होंगे दाखिले

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। भोपा थाना क्षेत्र के गांव नगला बुजुर्ग में स्थित अटल आवासीय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा आगामी 17 मई को आयोजित की जाएगी जिसके लिए कई हजार नामांकन भी आ चुके है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अटल आवासीय विद्यालय की प्रधानाचार्य ज्योति माके झा ने जानकारी देते हुए बताया कि इस विद्यालय में श्रमिकों के बच्चों को प्रवेश परीक्षा देने पर निशुल्क सीट मिलेगी और यह विद्यालय नवोदय विद्यालय के पैटर्न पर काम करेगा। उन्होंने कहा कि प्रवेश परीक्षा कक्षा 6 के लिए शुरू होगी और इसमें तीन तरह के प्रश्न आएंगे। उन्होंने बताया कि यह विद्यालय सहारनपुर मंडल में बनाया जा रहा है सहारनपुर शामली और मुजफ्फरनगर के छात्र पढ़ाई कर सकेंगे।

उन्होंने बताया कि रिजल्ट आने के बाद 80 छात्र-छात्राओं का चयन किया जाएगा जिसमें 40 छात्राएं होंगे और 40 छात्र शामिल होंगे। और नियम के अनुसार जो भी रिजर्वेशन है उन सभी नियमों का पालन करते हुए प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि यह परीक्षा जल्द होगी और आगामी जुलाई माह से विद्यालय में छात्रों की पढ़ाई शुरू की जाएगी। प्रधानाचार्य ने अवगत कराया कि इस विद्यालय में निर्माण मजदूर और कोरोना पीड़ितों के बच्चे ऐडमिशन ले सकेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय