Saturday, May 18, 2024

कानपुर में ABVP के छात्र भड़के, एसीपी को ज़मीन पर गिराया, सफाई देते नज़र आये पुलिस के आला अफसर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कानपुर । अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के नेतृत्व में गुरुवार को डीएवी कॉलेज में छह सूत्रीय मांगों लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। विरोध प्रदर्शन के दौरान मामले को शांत कराने पहुंची पुलिस व एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। धक्का मुक्की के दौरान एसीपी कोतवाली को भी गिरा दिया। हालांकि पुलिस ने किसी तरह शांत करा दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गुरुवार को डीएवी डिग्री कॉलेज में एबीवीपी संगठन और छात्र कॉलेज प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने छात्रों को कॉलेज के प्राचार्य का पुतला फूंकने से रोका तो छात्र भड़क गए। छात्रों और पुलिस के बीच धक्का-मुक्की शुरू हो गई, जिसमें एसीपी कोतवाली सड़क पर गिर पड़े। इसके बाद भी पुलिस कर्मियों ने छात्रों को समझाकर शांत कराया। वहीं, छात्रों का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने छात्राओं से भी अभद्रता की। दरअसल डीएवी कॉलेज के सामने एबीवीपी के छात्र प्रिंसिपल के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे,इसी दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच धक्कामुक्की हो गई।

छात्रों ने पुलिस से जमकर अभद्रता की। इस बीच किसी ने एसीपी के साथ धक्का मुक्की की, जिस कारण वह बीच सड़क पर ही गिर गए। इतना ही नहीं, एबीवीपी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं और छात्रों के हंगामे के बीच पुलिस बैकफुट पर दिखी। छात्रों ने पुलिस को वर्दी उतरवाने तक की धमकी दे डाली। छात्र मुख्य गेट का ताला तोड़कर प्रिंसिपल ऑफिस तक पहुंच गए और नारेबाजी करने लगे। इस बीच पुलिस में लाठियां भी भांजी, जिससे भगदड़ मच गई।

सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली रंजीत कुमार ने बताया कि डीएवी कॉलेज प्रशासन के खिलाफ गुरुवार को कॉलेज के छात्र और अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता इंफ्राटक्चर तैयार करने समेत छह सूत्री मांगों को लेकर प्राचार्य के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन छात्रों को जब पता चला कि कॉलेज में अवकाश है, बस क्या था छात्र भड़क गए और जमकर विरोध प्रदर्शन करते हुए हंगामा करने लगे। हालांकि सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ जिम्मेदार अधिकारी मौके पर पहुंचे और किसी तरह मामले को शांत कराया।

प्रदर्शन के दौरान छात्रों ने प्राचार्य की प्रतीकात्मक अर्थी निकलते हुए पुतला दहन किया। छात्रों से हुई धक्का—मुक्की के दौरान कुछ पुलिसकर्मी गिर भी गये थे। इस पूरे मामले पर जॉइंट कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी का कहना था कि , “छात्रों का इंटेंशन वैसा नहीं था, धक्का मुक्की होने से बैलेंस बिगड़ गया और एसीपी गिर गए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय