Monday, December 11, 2023

कांग्रेस कट, कमीशन व क्रप्शन वाली पार्टी: अमित शाह

चंडीगढ़। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि कांग्रेस कट, कमीशन और क्रप्शन वाली पार्टी है। कांग्रेस का हाथ गरीब के साथ नहीं बल्कि अपने ही परिवारों के साथ है। दूसरी तरफ मोदी सरकार ने पिछले नौ वर्षों में देश के विकास को नया आयाम देकर राजनीति की परिभाषा को बदला है।

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह हरियाणा सरकार के नौ वर्ष पूरे होने के अवसर पर गुरुवार को करनाल में आयोजित अन्त्योदय महासम्मेलन में प्रदेशभर से आए सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर अमित शाह ने मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना, हरियाणा आय वृद्धि बोर्ड योजना, आयुष्मान भारत चिरायु योजना में 14 लाख परिवारों को जोडऩे, मुख्यमंत्री अंत्योदय दुग्ध उत्पादन सहकारिता प्रोत्साहन योजना तथा हरियाणा अंत्योदय योजना परिवहन योजना का शुभारंभ भी किया। इससे हरियाणा के लाखों लोगों को सीधा लाभ मिलेगा।

- Advertisement -

केन्द्रीय मंत्री शाह ने कहा कि कांग्रेस ने देश व प्रदेश की जनता के साथ विश्वासघात किया है। देश के निजी स्वार्थों की पूर्ति करने वाले 27 राजनीतिक दलों ने मिलकर आईएनडीआईए का गठन किया है। इनमें से ज्यादातर अपने परिवारों को राजनीति में सैट करना चाहते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले नौ वर्ष में हरियाणा ने कई ऐसी योजनाओं को लागू किया है, जिन्हें पूरे देश ने अपनाया है। कांग्रेस ने राम मंदिर मुद्दे को इतने सालों को तक लटकाए रखा, लेकिन अब 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा करेंगे।

- Advertisement -

केन्द्रीय मंत्री ने केंद्र की मोदी सरकार के किए गए कार्यों की तुलना हरियाणा से करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने सात आईआईटी, सात आईआईएम व 15 एम्स बनवाए हैं, वहीं हरियाणा में 77 नए कालेज बनवाए गए हैं। मनोहर सरकार के कार्यकाल के दौरान 13 विश्वविद्यालय, आठ मेडिकल कालेज, दो हवाई अड्डे बने हैं। हरियाणा में 85 लाख से अधिक लोग आयुष्मान भारत योजना का लाभ ले रहे हैं।

अमित शाह ने हरियाणा की हुड्डा व चौटाला सरकार को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा कि हुड्डा राज में हरियाणा की जमीनों को नीलाम किया जाता था। भाजपा ने वर्ष 2014 में हरियाणा की सत्ता संभालकर यहां के लोगों को दरबारी, दामाद व डीलरों से छुटकारा दिलाया। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल के दौरान हरियाणा की हुड्डा सरकार को केंद्र से नौ साल में 40 हजार करोड़ की योजनाओं का लाभ मिला, जबकि मोदी सरकार ने हरियाणा को एक लाख 32 हजार करोड़ की योजनाओं का लाभ दिया है। हरियाणा की पूर्व चौटाला सरकार की आलोचना करते हुए गृहमंत्री ने कहा कि चौटाला राज में भर्तियों में भ्रष्टाचार का बोलबाला रहा है। भाजपा ने हरियाणा का एक समान विकास करके प्रदेश के अंतिम व्यक्ति को लाभ पहुंचाने का काम किया है।

अमित शाह ने करनाल के मंच से पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चुनौती देते हुए कहा कि वह मुख्यमंत्री मनोहर लाल से विकास की परिभाषा को सीखें। मुख्यमंत्री मनोहर लाल की पीठ थपथपाते हुए अमित शाह ने कहा कि आज हरियाणा की चर्चा जमीन घोटालों के लिए नहीं बल्कि विकास योजनाओं को देश में सबसे पहले लागू करने के लिए होती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 


Related Articles

STAY CONNECTED

74,381FansLike
5,280FollowersFollow
40,644SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय