Sunday, May 19, 2024

सीडब्ल्यूसी में सोनिया, राहुल और मनमोहन सिंह के लिए रास्ता साफ करने के लिए नियमों में संशोधन करेगी कांग्रेस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रायपुर | कांग्रेस पार्टी के संविधान के 16 अनुच्छेदों और 32 नियमों में संशोधन करेगी, साथ ही उनमें से एक पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष और एक पूर्व प्रधानमंत्री को कांग्रेस कार्यसमिति का सदस्य नियुक्त करने के लिए रास्ता साफ करेगी।

अगर प्रस्ताव पारित हो जाता है, तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी सीडब्ल्यूसी के सदस्य बन सकेंगे और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी पार्टी के शीर्ष निर्णय लेने वाले निकाय के सदस्य बन सकेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रायपुर में शुक्रवार को हुई संचालन समिति में पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को नई सीडब्ल्यूसी के गठन का अधिकार दिया गया।

सूत्रों ने कहा कि अजय माकन और दिग्विजय सिंह सीडब्ल्यूसी चुनावों के पक्ष में थे, यह कहते हुए कि विषय के लिए तर्क और प्रतिवाद थे।

पार्टी के प्रभारी महासचिव संचार जयराम रमेश ने कहा, कांग्रेस अध्यक्ष को नए सीडब्ल्यूसी के गठन के लिए अधिकृत करने के लिए सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया।

कांग्रेस की स्टीयरिंग कमेटी ने शुक्रवार को सीडब्ल्यूसी के लिए चुनाव नहीं कराने का फैसला किया। कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष को इसके गठन के लिए अधिकृत किया है। कांग्रेस ने कहा है कि करीब 45 नेताओं ने कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) चुनाव के मुद्दे पर बात की और सहमति बनी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय