Sunday, May 19, 2024

विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की विफलता का असर ‘इंडिया’ गठबंधन पर पड़ने की संभावना नहीं: ममता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा कि मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनाव नतीजों का विपक्षी दलों के ‘इंडिया’ गठबंधन के भविष्य पर असर पड़ने की संभावना नहीं है क्योंकि यह कांग्रेस की निजी हार है।

मुख्यमंत्री ने विधानसभा परिसर में कहा, “यह कांग्रेस की हार है, जनता की हार नहीं है। लेकिन मेरा दृढ़ विश्वास है कि ‘इंडिया’ गठबंधन एकजुट रहेगा और मिलकर काम करेगा।”

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उनकी टिप्पणी तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और पार्टी के लोकसभा सदस्य अभिषेक बनर्जी के उस बयान के ठीक एक घंटे बाद आई है जिसमें उन्होंने कहा था कि कांग्रेस को नवीनतम परिणामों से सबक लेना चाहिए और ‘इंडिया’ गठबंधन में अन्य सहयोगियों के प्रति अपना दृष्टिकोण बदलना चाहिए।

उन्होंने यह भी कहा कि नवीनतम विधानसभा परिणाम “केंद्रीय एजेंसियों द्वारा उत्पन्न प्रदूषण” का परिणाम था।

मुख्यमंत्री ने कहा, “जो जीते हैं उन्हें हमारी बधाई हमेशा रहेगी। लेकिन यहां लोकतंत्र को बदनाम किया गया है। इसलिए मैं हमेशा इसकी निंदा करूंगी।”

मुख्यमंत्री ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि अगर विपक्षी दलों ने एकजुट होकर मुकाबला किया तो 2024 में भाजपा सत्ता से बाहर हो जाएगी।

उन्होंने यह भी बताया कि पिछले चुनावों में भी भाजपा और कांग्रेस के बीच वोट प्रतिशत में मामूली अंतर था। अगर सीट-बंटवारे पर उचित समझौता होता तो नतीजे अलग हो सकते थे।

पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी ने 2024 में भाजपा को हराने के मुख्यमंत्री के दावों को उनका दिवास्वप्न बताते हुए उनका मजाक उड़ाया।

अधिकारी ने कहा, “पहले उन्हें मेरा सामना करने दीजिए क्योंकि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एक आज्ञाकारी सिपाही हूँ, और फिर उन्हें प्रधानमंत्री का सामना करने की हिम्मत करनी चाहिए। वह कुछ और नहीं बल्कि एक उपचुनाव में जीतकर आने वाली मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें मैंने 2021 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम में हराया था।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय