Sunday, April 28, 2024

हिंदू छात्रा को मांस भरा पराठा खिलाने पर विवाद, स्कूलों में टिफिन में नॉनवेज पर रोक

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जमशेदपुर। जमशेदपुर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में टिफिन में नॉनवेज लाने की इजाजत नहीं होगी। शहर के एक स्कूल में हिंदू छात्रा को उसकी सहेली द्वारा कथित तौर पर प्रतिबंधित मांस खिला दिए जाने के विवाद के बाद यह निर्णय लिया गया है। पूर्वी सिंहभूम जिले की जिला शिक्षा अधीक्षक नीशु कुमारी ने यह निर्देश दिया है।

मामला शहर के मानगो स्थित सिम्बॉयोसिस पब्लिक स्कूल का है। आरोप है कि क्लास फोर में पढ़ने वाली हिंदू छात्रा को उसकी मुस्लिम क्लासमेट ने बीते शुक्रवार को टिफिन आवर में प्रतिबंधित मांस खिला दिया। हिंदू छात्रा रोती हुई घर पहुंची। इस पर उसके परिजनों ने स्कूल पहुंचकर शिकायत की। मामले ने तूल पकड़ा तो स्कूल प्रबंधन ने मांस खिलाने वाली छात्रा को जहां स्कूल से निष्कासित कर दिया, वहीं प्रभावित छात्रा के परिजनों ने अपनी बच्ची को इस स्कूल में पढ़ाने से अनिच्छा जाहिर करते हुए टीसी (ट्रांसफर सर्टिफिकेट) मांग लिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मामला संज्ञान में आने के बाद जिला शिक्षा अधीक्षक नीशु कुमारी ने स्कूल प्रबंधन से जवाब मांगा और उन्हें तलब किया। स्कूल के प्रिंसिपल ने कहा कि दोनों बच्चियां चौथी कक्षा की छात्राएं है। अक्सर बच्चे टिफिन शेयर करते हैं। उसी दौरान ऐसा हुआ। दोनों ने जान-बूझकर यह काम नहीं किया है। स्कूल में ऐसी घटना आगे ना हो, इस पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

बहरहाल, इस घटना के बाद पूर्वी सिंहभूम की जिला शिक्षा अधिकारी ने जमशेदपुर के सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में टिफिन में नॉनवेज लाने पर रोक लगाने का निर्देश जारी किया है। इसे लेकर विभाग गाइडलाइन तैयार कर रहा है। बताया गया है कि स्कूलों में जंक फूड को लेकर भी एडवाइजरी जारी की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय