Saturday, June 15, 2024

नोएडा में 4 जून को सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी मतगणना, मोबाइल फोन के साथ प्रवेश रहेगा वर्जित

नोएडा। गौतमबुद्व नगर लोकसभा क्षेत्र में बीती 26 अप्रैल को निष्पक्ष, शांतिपूर्ण, स्वतंत्र एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ संपन्न हुए मतदान के बाद जिला प्रशासन अब आगामी 4 जून को होने वाली मतगणना को लेकर तैयारियों में जुटा हुआ है।
आज ग्रेटर नोएडा स्थित जिला मुख्यालय पर पत्रकारों से वार्ता करने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम मनीष कुमार वर्मा ने मतगणना के दौरान भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन की जानकारी देने के लिए राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं निर्वाचन लड़ने वाले उम्मीदवारों के साथ बैठक की।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों एवं उम्मीदवारों से कहा कि मतगणना कार्य को पारदर्शिता, शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष तरीके से संपन्न करने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि फूल मंडी फेस-2 नोएडा में नोएडा, दादरी एवं जेवर विधानसभा की ईवीएम मशीनों में पड़े मतों एवं लोकसभा क्षेत्र की पांचों विधानसभाओं के डाक मत पत्र एवं ईटीपीबी के मतों की गणना की जाएगी, जबकि विधानसभा सिकंदराबाद एवं खुर्जा के ईवीएम में पड़े मतों की गणना नवीन मंडी अनूपशहर रोड बुलंदशहर में बनाए गए मतगणना स्थल पर होगी। उन्होंने बताया कि मतगणना 4 जून को सुबह 8 बजे से प्रारंभ होगी और कार्य समाप्ति तक की जाएगी।

 

 

 

नोएडा, दादरी एवं जेवर विधानसभा की मतों की गणना फूल मंडी में क्रमशः हॉल संख्या 1, 2, 3 तथा विधानसभा सिकंदराबाद एवं खुर्जा की मतगणना नवीन मंडी स्थल अनूपशहर में क्रमशः हॉल संख्या 5 व 6 में संपन्न की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक विधानसभा के हाॅल में एक टेबल सहायक रिटर्निग ऑफिसर एवं 14 टेबल मतगणना के लिए लगाई जाएगी। ईटीपीबी की गणना आरओ. टेबल पर की जाएगी।

 

 

उन्होंने बताया कि  ईटीपीबी की प्रारंभिक गणना/फ्री काउंटिंग हेतु क्यूआर कोड स्कैनर के माध्यम से स्कैनिंग किए जाने के लिए 13 टेबल तथा समस्त डाक मतपत्रों की गणना के लिए 10 टेबल लगाई जाएगी। उन्होंने बताया कि मतगणना स्थल पर उम्मीदवार, निर्वाचन अभिकर्ता एवं मतगणना अभिकर्ता द्वारा मोबाइल फोन अथवा अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के साथ प्रवेश पूर्णतः वर्जित रहेगा। इस दौरान उप जिला निर्वाचन अधिकारी/अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व अतुल कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय