Monday, April 29, 2024

मुज़फ्फरनगर में कडी सुरक्षा के बीच आज होगी डी एल एड बीटीसी की परीक्षा, तैयारी पूरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। जनपद में डीएलएड बीटीसी के द्वितीय एवं चतुर्थ समेस्टर की परीक्षा सोमवार से शुरू होंगी। जिला प्रशासन ने इसके लिए पूरी तैयारी कर ली हैं। नगर के ही एसडी इंटर कॉलेज को परीक्षा केंद्र बनाया गया। एसडीएम न्यायिक बुढ़ाना और परीक्षा प्रभारी सहित अन्य अधिकारियों ने कॉलेज में पहुंचकर सीट प्लान पूरा कराया।

जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. धर्मेंद्र शर्मा ने बताया कि आठ जनवरी से डीएलएड (बीटीसी) की चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा शुरू होंगी, जो 10 जनवरी तक चलेंगी। इसके बाद चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षा 11, 12 और 13 जनवरी को होगी। दोनों सेमेस्टर की परीक्षा दो पालियों में कराई जाएंगी। इसके लिए रोडवेज बस स्टैंड के पास एसडी इंटर कॉलेज को केंद्र बनाया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वरिष्ठ परीक्षा प्रभारी राजीव गुप्ता ने बताया कि द्वितीय सेमेस्टर के लिए 8०9 और चतुर्थ सेमेस्टर के लिए 840 यानि दोनों ही सेमेस्टर में कुल 1649 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा के लिए शनिवार को पर्यवेक्षक/मजिस्ट्रेट एसडीएम न्यायिक बुढ़ाना प्रवीण कुमार, डायट प्राचार्य संजय रस्तोगी और परीक्षा प्रभारी राजीव गुप्ता की मौजूदगी में सीटिंग प्लान पूरा कराया गया।

उन्होंने बताया कि परीक्षा को सीसीटीवी कैमरे और पर्यवेक्षक/मजिस्ट्रेट एसडीएम न्यायिक बुढ़ाना प्रवीण कुमार व परीक्षा प्रभारी राजीव गुप्ता की निगरानी में कराया जाएगा। वरिष्ठ परीक्षा प्रभारी  ने बताया कि आठ जनवरी को प्रथम पाली (1० से 12 बजे) में वर्तमान भारतीय समाज, प्रारम्भिक शिक्षा और द्वितीय पाली (1.3० से 3.3० बजे) में प्रारम्भिक शिक्षा के नवीन प्रयास, नौ जनवरी को प्रथम पाली (1० से 11 बजे) में विज्ञान और द्वितीय पाली (साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे) में गणित, 1० जनवरी को प्रथम पाली (1० से 11 बजे) में हिंदी और द्वितीय पाली (साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे) में अंग्रेजी विषय की परीक्षा होगी।

वरिष्ठ परीक्षा प्रभारी राजीव गुप्ता ने बताया कि 11 जनवरी को प्रथम पाली (1० से 12 बजे) में आरम्भिक स्तर पर भाषा एवं गणित के पठन-लेखन क्षमता का विकास) और द्वितीय पाली (1.3० से 3.3० बजे) में शैक्षिक प्रबंधन एवं प्रशासन, 12 जनवरी को प्रथम पाली (1० से 11 बजे) में विज्ञान और द्वितीय पाली (साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे) में गणित, 13 जनवरी को प्रथम पाली (1० से 11 बजे) में हिंदी, द्वितीय पाली (साढ़े 11 से साढ़े 12 बजे) में अंग्रेजी और तृतीय पाली (दो से तीन बजे) में शांति शिक्षा एवं सतत् विकास विषय की परीक्षा होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय