Saturday, May 11, 2024

अयोध्या में हनुमान मंदिर के हवन कुंड के अंदर एक युवक का अर्धनग्न अवस्था में मिला शव, हंगामा

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

अयोध्या। अयोध्या में इनायत नगर थाना क्षेत्र के अहिरौली सलोनी गांव स्थित निर्माणाधीन हनुमान मंदिर यज्ञशाला के हवन कुंड में 28 वर्षीय युवक का अर्धनग्न शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इधर, आक्रोशित ग्रामीणों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। मामला बिगड़ता देख पुलिस ने पिता की तहरीर पर पांच लोगों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि इनायत नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत जमुआ पूरे शिवदीन तिवारी निवासी योगेंद्र नाथ तिवारी का 28 वर्षीय पुत्र शिवम तिवारी उर्फ रामू का शव ग्रामीणों ने देखते ही पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही युवक के परिवार में कोहराम मच गया और भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए। युवक का शव पूरी तरह से संदिग्ध अवस्था में था। कपड़े यज्ञशाला से लगभग 25 मीटर और चप्पल लगभग 30 से 35 मीटर दूर मिली। उसके शरीर पर सिर्फ अंडरवियर थी। उसका कमर से नीचे का हिस्सा हवन कुंड के अंदर था तथा ऊपरी भाग हवन कुंड से बाहर जमीन की तरफ था। युवक के गले में एक गमछा बंधा हुआ था और गमछा एक पतले डंडे से बंधा था।

वही ग्रामीणों का कहना है कि जमुआ गांव स्थित बाग में स्वयं सहायता समूह का सेल्फ सेंटर बन रहा है, जहां बुधवार को रामू अपने भाई सत्यम उर्फ सिंटू के साथ गया था। निर्माण का विरोध जताते हुए आरोप लगाया था कि निर्माण उसकी बाग की भूमि में हो रहा है, जबकि ग्राम प्रधान के पति विनोद कुमार का कहना है कि निर्माणाधीन सेंटर गांव के राजस्व अभिलेखों में बंजर एवं नवीन परती के खाते की भूमि में बनाया जा रहा है। बीते बुधवार को उपरोक्त दोनों भाई मौके पर गए थे और काम रोके जाने की जिद पर अड़े थे। दोनों लोगों ने निर्माण कार्य करा रहे ठेकेदार जितेंद्र और मजदूरों से अभद्रता की थी। जिस पर 112 पीआरबी को सूचना दी गई थी। पीआरबी पुलिस टीम के पहुंचने पर शिवम उर्फ रामू भाग निकला था जबकि उसका बड़ा भाई सत्यम 112 पीआरबी पुलिस टीम के हत्थे चढ़ गया था।

इनायतनगर पुलिस की करतूत देख मौके पर मौजूद ग्रामीण आपे से बाहर हो गई और आक्रोशित होकर इंस्पेक्टर को दौड़ा लिया। ग्रामीणों का कहना है कि मृतक शिवम के भाई सत्यम को थाने ले जाकर इनायत नगर पुलिस ने जमकर मारा पीटा है। उधर, हंगामे की खबर पाकर इनायत नगर थाने की पुलिस फोर्स भी मौके पर पहुंची और डंडा फटकार कर मौके पर मौजूद ग्रामीणों को खदेड़ना चाहा की भारी संख्या में आसपास के गांव के ग्रामीण मौके पर एकत्र हो गए और आक्रोशित लोगों ने पुलिस प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। ग्रामीणों ने युवक का शव रखकर प्रदर्शन शुरू कर दिया। समूचा घटनाक्रम देख इनायतनगर थाने के प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह के हाथ पाव फूल गए और उन्होंने घटनाक्रम की जानकारी विभागीय उच्चाधिकारियों को दी।

सूचना मिलते ही कुमारगंज, खंडासा, इनायतनगर, पूरा कलंदर और कैंट थानों से भारी पुलिस फोर्स सहित क्षेत्राधिकारी बीकापुर डॉ राजेश कुमार तिवारी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने नाराज एवं उग्र ग्रामीणों को समझाना बुझाना शुरू किया। इसी बीच प्रभारी निरीक्षक इनायतनगर नीरज सिंह ने ग्रामीणों को बताया कि युवक का भाई सत्यम थाने लाया गया था इसकी जानकारी ही उन्हें नहीं थी। काफी मान मनौव्वल एवं मामले में एफआई आर दर्ज कर लिए जाने की जानकारी दिए जाने के बाद आक्रोशित ग्रामीण शांत हुए और मामले में विधिक कार्यवाही शुरू हो सकी।

घटना की जानकारी के बाद मौके पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अतुल कुमार सोनकर ने इनायत नगर थाने में कैंप कर पीड़ित परिवार एवं ग्रामीणों के बयान दर्ज किए। मामले में प्रभारी निरीक्षक नीरज सिंह ने मृत युवक के पिता योगेंद्र नाथ तिवारी की तहरीर पर विनोद कुमार पुत्र तुंगनाथ उर्फ पुदई, शोभावती, शुभम तिवारी निवासी ग्राम अहरौली सलोनी एवं ठेकेदार जितेंद्र कुमार शुक्ला पुत्र रामखेलावन निवासी मवई खुर्द पूरे रामनाथ शुक्ल के विरुद्ध हत्या सहित गंभीर धाराओं में केस दर्ज कर लिया गया है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय