Sunday, September 8, 2024

दिल्ली में छात्र की मौत हादसा नहीं, हत्या है- शहजाद पूनावाला

नई दिल्ली। दिल्ली के पटेल नगर में यूपीएससी की तैयारी कर रहे एक छात्र की मौत का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। छात्र की करंट लगने से हुई मौत को लेकर भाजपा ने दिल्ली सरकार पर सवाल उठाए हैं। भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा कि यह लापरवाही नहीं बल्कि राज्य प्रायोजित हत्या है। दिल्ली की आम आदमी पार्टी की सरकार छात्र की मौत के लिए जिम्मेदार है। दरअसल, राष्ट्रीय राजधानी के पटेल नगर इलाके में एक पीजी में रहने वाले 26 वर्षीय यूपीएससी की तैयारी कर रहे छात्र की मंगलवार शाम करंट लगने से मौत हो गई। शहजाद पूनावाला ने घटना का जिक्र कर कहा, “क्या जिंदगी इतनी सस्ती है। थोड़ी सी बारिश में जलभराव और दिल्ली सरकार की पूरी तरह से आपराधिक लापरवाही। आम आदमी पार्टी की सरकार मुफ्त पानी और मुफ्त बिजली का श्रेय लेती है। लेकिन, अब इस हत्या के लिए दूसरों को दोष दे रही है।”

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

भाजपा प्रवक्ता ने दिल्ली सरकार पर सवाल उठाए और कहा, “नीलेश अपने पीजी की ओर जा रहा था। जलभराव के बाद उसने एक गेट का सहारा लिया। लेकिन, लोहे के गेट से बिजली का तार लगा हुआ था। जैसे ही उसने गेट पकड़ा, करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। दिल्ली में ऐसे हादसे पहले भी हुए हैं। क्या दिल्ली में किसी की जान इतनी सस्ती है।” उन्होंने आगे कहा कि 29 जून को दिल्ली में जलभराव के कारण 5-6 से अधिक लोगों की जान चली गई।

 

 

ऐसे कई मामले हो चुके हैं। लेकिन, उनकी प्राथमिकता शराब घोटाले में अपने भ्रष्ट नेता का बचाव करने के लिए आरोप-प्रत्यारोप करना और प्रेस कॉन्फ्रेंस करते रहते हैं। अरविंद केजरीवाल को इस्तीफा दे देना चाहिए। इससे पहले स्वाति मालीवाल ने भी छात्र की मौत को लेकर सवाल उठाए थे। उन्होंने कहा, दिल्ली के पटेल नगर में एक छात्र की बारिश के बाद सड़क पर करंट लगने से मौत हो गई। ये कोई दुर्घटना नहीं, सरकारी सिस्टम की नाकामी है, ये हत्या है। आम नागरिक की जान की कोई कीमत नहीं है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय