Thursday, May 16, 2024

मुज़फ्फरनगर में सीवर लाइन में सफाई कर रहे दो मजदूरों की मौत, अफरा-तफरी मची

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ़्फरनगर। नगर कोतवाली क्षेत्र में सीवर लाइन में सफाई कर रहे दो मजदूरों की मौत हो गई है। हादसे के दौरान मौके पर अफरातफरी मची रही। थाना शहर कोतवाली क्षेत्र में स्थित एटूजेड कूड़ा प्लांट के पास स्थित सीवर लाइन पर काम कर रहे दो मजदूर नाला साफ करते वक़्त हुए बेहोश हो गए थे, जिन्हें गंभीर हालत में जिला चिकित्सालय लाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

जानकारी के अनुसार शहर कोतवाली क्षेत्र के अन्तर्गत मौहल्ला किदवई नगर में गहरा बाग स्थित एटूजेड प्लांट में नमामि गंगे योजना के तहत सफाई अभियान चल रहा था। शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला खालापार निवासी 62 वर्षीय हाजी शमीम अहमद व गहरा बाग निवासी 27 वर्षीय वाजिद अली देर शाम सीवर की सफाई के लिये गये थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

दोनों सीवर में उतर गये, लेकिन अचानक ढक्कन बंद हो जाने के कारण दोनों उसमें ही फंस गये और दम घुटने के कारण बेहोश हो गये। आसपास के लोगों ने दोनों को बडी मुश्किल से बाहर निकाला और पुलिस व एम्बुलेंस को सूचना दी। पुलिस भी काफी देर से मौके पर पहुंची, जिसके बाद किसी तरह से दोनों को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उपचार के दौरान चिकित्सकों ने दोनों को मृतक घोषित कर दिया।

इस हादसे की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया और बडी संख्या में परिजन व मौहल्लावासी जिला अस्पताल पहुंचे। इस दौरान जिला अस्पताल में भारी भीड़ एकत्रित हो गई और घंटों तक अफरा-तफरी मची रही। मौके पर मौजूद पुलिस ने परिजनों को समझा बुझाकर शांत किया और दोनों के शवों को परीक्षण के लिये भेज दिया।

हादसे की जानकारी मिलने पर जिला अस्पताल पहुंचे सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए बताया कि उन्हें भी कुछ देर पहले ही हादसे की जानकारी मिली है और वह तत्काल जिला अस्पताल पहुंचे। उन्होंने दोनों के मृतकों के परिजनों से भी बात की है। सिटी मजिस्ट्रेट विकास कश्यप ने बताया कि हाजी शमीम व वाजिद की मौत हुई है और दोनों सीवर लाइन साफ करते समय उसमें फंस गये। यह सफाई कार्य नमामि गंगे प्रोजेक्ट के माध्यम से किया जा रहा था। इस मामले की जांच कराई जायेगी कि कम्पनी द्वारा जीवन रक्षक उपकरणों की व्यवस्था क्यों नहीं की गई थी। इस हादसे की जानकारी जिला प्रशासन की और से शासन को भी दे दी गई है।

मृतक आश्रितों को हर संभव आर्थिक मद्द शासन व प्रशासन की ओर से दी जायेगी तथा पूरे मामले की जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कडी कार्यवाही की जायेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय