Friday, April 26, 2024

दिल्ली रूट डायवर्जन प्लान लागू, 10 तक नहीं जा सकेंगे वाहन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मेरठ। दिल्ली में होने वाले 18वें जी-20 शिखर सम्मेलन के चलते आज शाम सात बजे से 10 सितंबर को सम्मेलन समाप्ति तक रूट डायवर्ट रहेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के वाहन दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे। यदि आप जरूरी कार्य से निकल रहे हैं तो संभलकर निकलें।

नई दिल्ली प्रगति मैदान में होने वाले 18वें जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए पुलिस ने रूट डायवर्जन प्लान जारी किया है। सात सितंबर की शाम सात बजे से 10 सितंबर को सम्मेलन समाप्ति तक रूट डायवर्ट रहेगा। इस दौरान किसी भी प्रकार के वाहन दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर आगे जा सकेंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

एसपी यातायात जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि आवश्यक वस्तु सेवा के लिए आवागमन करने वाले वाहनो के लिए छूट रहेगी। दूध, सब्जी, फल, चिकित्सा आपूर्ति के वाहन दिल्ली जा सकेंगे। डायवर्जन व्यवस्था में आवश्यकतानुसार संशोधन किया जा सकता है। किसी भी प्रकार की असुविधा से बचने के लिये वैकल्पिक मार्गों का प्रयोग करें।

अगर आप मेरठ से दिल्ली बस या ट्रेन से जाते हैं तो रूट डायवर्जन देखकर निकलें। ट्रेन से जा रहे हैं तो रेलवे पूछताछ केंद्र से ट्रेन की पुष्टि करके ही जाएं। नौ और 10 सितंबर को लंबी दूरी की 37, 170 लोकल व मैमू का संचालन रद्द रहेगा। मेरठ से चलने वाली ट्रेनें रद्द रहेंगी।

उत्तर रेल मंडल के चीफ रिलेशन ऑफिसर दीपक कुमार ने बताया कि आठ सितंबर को कुछ लोकल ट्रेनों का संचालन प्रभावित होगा। मेरठ कैंट से श्रीगंगानगर जाने वाली लंबी दूरी की ट्रेन संख्या 14030, ट्रेन संख्या 20411/ 12 दिल्लीजंक्शन-सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन सुपरफास्ट एक्सप्रेस और ट्रेन संख्या 04435 रेवाडी-मेरठ सिटी एक्सप्रेस नौ व दस सितंबर को रद्द रहेंगी। मेरठ से आईएसबीटी जाने वाली बसें बंद रहेंगी।

दिल्ली के गैर गंतव्य वाहनों का प्रवेश दिल्ली सीमा में पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेगा। सभी वाहन ईस्टर्न पेरिफेरल से जाएंगे। n(एनएच-91) बुलंदशहर की ओर से आने वाले वाहन लाल कुआं से दिल्ली की ओर नहीं जाएंगे। ये वाहन लाल कुआं से होकर ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर आगे जाएंगे। हापुड़ की ओर से आने वाले वाहन डासना ईस्टर्न पेरिफेरल डासना इंटरसेक्शन से आगे दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे।

ये वाहन डासना इंटरसेक्शन से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर जाएंगे। मेरठ की ओर से आने वाले वाहन दुहाई से आगे गाजियाबाद व दिल्ली की ओर नहीं जा सकेंगे। ये वाहन दुहाई से ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे से होकर जाएंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय