Sunday, May 19, 2024

राजधानी के निचले इलाकों में बाढ़ के बीच दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। यमुना का जल स्‍तर बढ़़ने के कारण राष्ट्रीय राजधानी के निचले इलाकों में बाढ़ के परिणामस्वरूप, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने गुरुवार को यातायात और मार्गों के डायवर्जन के संबंध में एक सलाह जारी की है।

गुरुवार सुबह तक यमुना का जलस्तर 208.46 मीटर था, जो खतरे के निशान 205.33 मीटर से काफी ऊपर है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

अपनी सलाह में, दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने कहा, “यमुना के जल स्तर में वृद्धि और इसके परिणामस्वरूप निचले इलाकों में बाढ़ के कारण, आईपी फ्लाईओवर और चंदगी राम अखाड़ा, महात्मा गांधी मार्ग पर कालीघाट मंदिर और दिल्ली सचिवालय और वजीराबाद ब्रिज व चंदगी राम अखाड़े के बीच बाहरी रिंग रोड पर यातायात की आवाजाही बाधित हो गई है।

“यात्रियों को सलाह दी जाती है कि वे उपरोक्त सड़कों से बचें और तदनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाएं।”

इसमें यह भी कहा गया है कि गैर-नियत वाणिज्यिक वाहनों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी जाएगी और उन्हें पूर्वी और पश्चिमी पेरिफेरल एक्सप्रेसवे की ओर मोड़ दिया जाएगा।

“व्यावसायिक वाहनों को मुकरबा चौक से डायवर्ट किया जाएगा। मुकरबा चौक और वजीराबाद ब्रिज के बीच किसी भी व्यावसायिक वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी। व्यावसायिक वाहनों को सराय काले खां से डायवर्ट किया जाएगा। सराय काले खां और आईपी फ्लाईओवर के बीच किसी भी व्यावसायिक वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी।

“व्यावसायिक वाहनों को गाज़ीपुर सीमा से डायवर्ट किया जाएगा और वाणिज्यिक वाहनों को अक्षरधाम से डीएनडी की ओर डायवर्ट किया जाएगा। यातायात पुलिस ने कहा, अक्षरधाम और सराय काले खां के बीच किसी भी व्यावसायिक वाहन को अनुमति नहीं दी जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय