Saturday, May 18, 2024

सहारनपुर में अवैध रूप से काटी जा रही काॅलोनी में विकास प्राधिकरण की टीम ने चलाया बुलडोजर 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
सहारनपुर। विकास प्राधिकरण की टीम ने हौजखेड़ी से आदमपुर रोड पर अवैध रूप से काटी जा रही काॅलोनी में बुलडोजर की सहायता से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की। यहां 20 बीघा क्षेत्रफल मेें भूमि में अवैध प्लाटिंग कर सड़कों के डिमार्केशन का कार्य किया जा रहा था।
विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आशीष कुमार ने बताया कि लगभग 20 बीघा भूमि को उप विभाजित कर अवैध प्लाटिंग करने के लिए सड़कों की डिमार्केशन का कार्य किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इनको अनधिकृत निर्माण कार्य को अपने खर्चे पर ध्वस्त कराकर सूचित करने के निर्देश दिए गए थे। इसके बावजूद काॅलोनी को विकसित करने वालों ने ध्वस्तीकरण की कोई कार्रवाई नहीं की। इस पर विकास प्राधिकरण की टीम ने बुुलडोजर की सहायता से सड़कों के लिए किए गए डिमार्केशन को ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई।
उन्होंने कहा कि अवैध काॅलोनियों और अवैध निर्माणों के विरुद्ध विकास प्राधिकरण का अभियान जारी रहेगा। इसलिए भवन निर्माण करने से पहले यह पता कर लिया जाए कि काॅलोनी का लेआउट स्वीकृत है या नहीं। इसके बाद विकास प्राधिकरण से मानचित्र स्वीकृत कराकर उसके अनुरूप भवन निर्माण कराया जाए। इस दौरान अधिशासी अभियंता, सहायक अभियंता एवं क्षेत्रीय अवर अभियंता आदि मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय