Saturday, April 27, 2024

शामली में आरके पीजी कालेज प्रबंधक समिति व प्राचार्य के बीच विवाद, पुलिस से की शिकायत

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। शहर के आरके पीजी कालेज प्रबंधक समिति व प्राचार्य के बीच पिछले काफी दिनों से विवाद चला आ रहा है। मंगलवार को प्राचार्य ने प्रबंधक समिति के लोगों पर बाहरी लोगों के साथ परीक्षा समय के दौरान कालेज में आकर परीक्षा में व्यवधान डाले जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस को शिकायती की है।

मंगलवार को शहर के आरके पीजी कालेज में उस समय हंगामा खडा हो गया, जब कालेज प्रबंधक समिति के सचिव उमेश सिंह अपने दो अन्य साथियों ज्ञानेन्द्र मलिक व विनय सिवाच को साथ लेकर परीक्षा के दौरान कालेज परिसर में पहुंच गए। सचिव उमेश द्वारा मीटिंग हाॅल का ताला खोलकर बैठने पर प्राचार्य डा. सत्यपाल ने विरोध किया। दोनों के बीच कहासुनी हुई तो प्राचार्य ने कोतवाली पुलिस को फोन कर परीक्षा कार्य में व्यवधान डाले जाने की सूचना दी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन इससे पूर्व ही सचिव उमेश सिंह जा चुके थे। प्राचार्य ने बताया कि चैधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ ने 25 फरवरी 2023 को अधिसूचना जारी कर कालेज प्रबंधक समिति के अध्यक्ष, सचिव, पदाधिकारियों को निर्देश दिया था कि परीक्षा के दौरान अवांछनीय एवं अनावश्यक हस्तक्षेप न किया जाये। परीक्षा के दौरान उत्तर प्रदेश शासन द्वारा निर्गत नियमों का पालन किया जाये, लेकिन उसके बावजूद प्रबंधक समिति के लोग बाहरी लोगों के साथ परीक्षा के दौरान कालेज परिसर में आ रहे है, जिससे परीक्षा कार्यो में बाधा उत्पन्न हो रही है।

प्रबंधक समिति के सचिव उमेश सिंह ने बताया कि वह सैलरी बिलों पर हस्ताक्षर करने के लिए आये थे। इसके अलावा क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारी माधवपुरम द्वारा भेजे गए पत्रों का जवाब देना था। जिसके लिए व कम्प्यूटर आॅप्रेटर से मिले थे। पुलिस ने परीक्षा के दौरान बाहरी लोगों क ेप्रवेश पर अंकुश लगाते हुए परीक्षा के दौरान पुलिस फोर्स तैनात रखने का आश्वासन दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय