Sunday, September 8, 2024

नोएडा में कांवड़ियों की सुरक्षित यात्रा व सेहत को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन चौकस

नोएडा। श्रावण माह में कांवड़ियों की सुरक्षा एवं उनके सेहत का ख्याल रखने के लिए जिला एवं पुलिस प्रशासन द्वारा जनपद गौतमबुद्व नगर में विशेष कदम उठाये जा रहे हैं। पुलिस कांवड़ियों की सुरक्षित यात्रा के लिए सभी कांवड़ मार्गों पर मुस्तैदी से तैयार हैं। वहीं  खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारी भी एक्टिव हो गए हैं। पुलिस आयुक्त लक्ष्मी सिंह व डीएम मनीष कुमार वर्मा, सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय सर्वेश मिश्रा के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा मीट की दुकानों, ढाबों, रेस्टोरेंटों आदि का निरीक्षण किया जा रहा है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय सर्वेश मिश्रा ने बताया कि खाद्य सुरक्षा अधिकारियों एवं पुलिस अधिकारियों द्वारा कावड़ मार्ग कासना सहित विभिन्न क्षेत्रों में स्थित मीट की दुकानों, ढाबों  व रेस्टोरेंट का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान मीट की दुकान ढाबा एवं रेस्टोरेंट संचालकों को कावड़ यात्रा के दृष्टिगत उत्तर प्रदेश शासन द्वारा जारी किए गए आदेशों का पालन करने की हिदायत दी गई और कहा कि यदि किसी के द्वारा उक्त आदेशों का उल्लंघन किया जाता है, तो संबंधित के विरुद्ध नियमानुसार कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। उन्होंने बताया कि अभियान का मकसद कावड़ यात्रियों को शुद्ध खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराना है।

 

वहीं कांवड़ यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था को और बेहतर बनाने के मकसद से एसीपी-1 नोएडा प्रवीण कुमार सिंह द्वारा थाना सेक्टर-39 व थाना सेक्टर-126 पुलिस बल को कांवड शोभा यात्रा को सकुशल संपन्न कराने के लिए ब्रीफिंग कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये एवं संबंधित थाना प्रभारी को निर्देशित किया गया कि कांवड़ यात्रा को लेकर पीसीआर, पीआरवी वाहनों द्वारा लगातार पैट्रोलिंग की जाए व यातायात व्यवस्था को दुरूस्त रखा जाए।  जिससे कांवड़ियों को आने-जाने में किसी प्रकार की कोई परेशानी न उठानी पड़े।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय