Saturday, May 18, 2024

नोएडा में डीएम का फरमान, मिलावटखोरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें अधिकारी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा। जनपद गौतमबुद्व नगर में मिलावटी खाद्य एवं पेय पदार्थ पर प्रभावी तौर पर अंकुश लगाने के मकसद से आज डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय कमेटी की बैठक हुई। बैठक में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के प्रावधानों को तत्काल लागू करने के निर्देश संबंधित विभाग के अधिकारियों को दिए गए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

जनपद वासियों को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध कराने एवं खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के प्रावधानों का प्रभावी तौर पर लागू कराने के उद्देश्य से डीएम मनीष कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के सभागार में जिला स्तरीय कमेटी की बैठक हुई। बैठक में सहायक आयुक्त खाद्य द्वितीय अर्चना धीरान एवं मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी अक्षय गोयल ने विगत दिनों में की गई कार्रवाई से डीएम को अवगत कराया।

 

 

डीएम खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आगामी होली एवं नवरात्रि के पर्व को ध्यान में रखते हुए खाद्य सुरक्षा अधिकारियों के माध्यम से जनपद के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्र में व्यापक अभियान चलाकर खाद्य एवं पेय पदार्थों की सैंपलिंग की जाए। जिससे जनपद वासियों को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थ उपलब्ध हो सके। उन्होंने निर्देश दिए कि संग्रहित किए गए सैंपल में प्रयोगशाला से मिलावट सिद्ध होती है तो संबंधित प्रतिष्ठान के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए जुर्माना लगाया जाए।

 

 

उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके द्वारा फूड फोर्टिफिकेशन, रीयूज्ड कुकिंग ऑयल एवं शुद्ध खाद्य व पेय पदार्थों को लेकर एक एडवाइजरी तैयार करते हुए व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए, जिससे जनपद वासियों को शुद्ध खाद्य एवं पेय पदार्थों को लेकर जागरूक बनाया जा सके।

 

बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ नितिन मदान, जिला पूर्ति अधिकारी चमन शर्मा, जिला पंचायत राज अधिकारी कुंवर सिंह यादव, जिला कार्यक्रम अधिकारी पूनम तिवारी, सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय