Friday, May 10, 2024

दहेजलोभी ससुरालियों ने विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला, महिला थाने में मुकदमा दर्ज

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मुजफ्फरनगर। दहेजलोभी ससुरालियों ने एक विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया और उसका गर्भपात कराने का प्रयास किया। पीडिता की तहरीर पर महिला थाने में पति, सास-ससुर, ननदों व बहनोई के विरूद्ध दहेज उत्पीडन का मुकदमा एसएसपी के आदेश दर्ज किया गया है।

शहर कोतवाली क्षेत्र के मौहल्ला रहमतनगर निवासी श्रीमती सानिया तरन्नुम पुत्री नदीम अनवर ने एसएसपी संजीव सुमन को एक प्रार्थना पत्र देते हुए बताया कि उसकी शादी इसी वर्ष 22 जनवरी को मक्कीनगर निवासी अनस आसिम पुत्र मौहम्मद आसिम के साथ हुई थी, जिसमें उसके पिता ने पचास लाख रूपये खर्च किये थे। विवाह के तीन दिन बाद ही उसके पति व ससुराल वाले अतिरिक्त दहेज के रूप में गाडी व मकान की मांग करने लगे, जबकि शादी के समय उसके पिता ने गाडी के नाम के दस लाख रूपये ससुराल वालों को दिए थे, परन्तु शादी के बाद से ही उसका पति अनस व अन्य परिजन उसे बेवजह परेशान करने लगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शादी के कुछ दिन बाद ही वह गर्भवती हो गयी। पीडिता ने आरोप लगाया कि उसे कुछ नशीली दवाई देकर रात के समय एक डॉक्टर के यहां भ्रूण का लिंग परीक्षण कराया गया और जब उन्हें पता चला कि गर्भ में लडकी है तो उस पर गर्भपात कराने का दबाव बनने लगे। पीडिता ने यह भी आरोप लगाया कि उसके ससुर ने भी उसे बुरी नीयत से रात को सोते समय दबोच लिया, समय रहते उसकी आंख खुल गयी और उसने शोर मचा दिया, जिससे उसकी इज्जत बच गयी। जब उसने यह बात अपने पति से बताई तो वह भी उल्टा उसको ही दोष देने लगा और पिता की गलती नहीं मानी।

पीडिता ने बताया कि विगत 11 जुलाई को उसे मार पीटकर घर से निकाल दिया और तभी से वह अपने पिता के घर रह रही है। उसने बताया कि विगत 8 अक्टूबर को उसने पुत्री को जन्म दिया, नवजात पुत्री को देखने भी कोई नहीं आया। पीडित महिला ने ससुराल वालों पर लगातार दहेज के लिए परेशान करने व फोन पर धमकी देने का आरोप लगाया।

इस मामले में एसएसपी के आदेश पर महिला थाने में पीडिता सानिया तरन्नुम की तहरीर पर उसके पति अनस आसिम, ससुर मौ. आसिम, सास फरजाना, दो ननद व बहनोई के खिलाफ जानलेवा हमला, धमकी व दहेज उत्पीडन का मुकदमा किया गया है। पीडिता सानिया तरन्नुम ने ससुराल वालों के खिलाफ कडी कार्यवाही की मांग की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय