Tuesday, June 25, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में पत्नी के न आने से युवक ने फांसी के फंदे से लटककर दी जान

चरथावल। चरथावल थाना क्षेत्र के गांव नगला राई में ससुरालियों द्वारा पत्नि को न भेजने से क्षुब्ध पति ने गले में चुन्नी का फंदा डालकर कमरे की छत में लगे पंखे से लटककर खुदकुशी कर ली। युवक की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

चरथावल थाना क्षेत्र के गांव नंगलाराई निवासी विजयपाल के 28 वर्षीय पुत्र आकाश की शादी चरथावल थाना क्षेत्र के गांव कसियारा में तीन वर्ष पूर्व कमलदास की पुत्री से हुई थी। दोनों से एक बच्ची है। ग्रामीणों ने बताया कि दोनों पति पत्नि में अक्सर किसी न किसी बात को लेकर विवाद होता रहता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पति पत्नि में समझौते के प्रयास भी किये जा रहे थे, विवाद के कारण पत्नि कई माह से अपने मायके में रह रही थी, जिसको लाने के लिये गांव में दो बार पंचायत भी हुई थी। वहीं पत्नि को लाने के लिये पति द्वारा एक पारिवारिक वाद भी दायर कर रखा था। सम्मानित लोगों द्वारा पति पत्नि में समझौते के प्रयास भी किये जा रहे थे। आरोप है कि युवक के ससुराल वाले उसकी पत्नि को भेजने के लिये तैयार नहीं हो रहे थे। इसी बात को लेकर युवक काफी समय से टेंशन में चल रहा था।

बताया जा रहा है कि इसी टेंशन के चलते रात्रि में युवक ने कमरे का दरवाजा बंद करके गले में चुन्नी का फंदा डालकर छत में लगे पंखें से लटककर अपनी जान दे दी। पंखे से लटका देखकर उनमें चीख पुकार मच गयी स्वजन को इसका पता उस समय लगा जब युवक देर तक नहीं उठा और वह उसे उठाने के लिये गये। स्वजन द्वारा युवक को पंखे से लटका देखकर उनमें चीख पुकार मच गयी। स्वजन ने युवक द्वारा आत्महत्या की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेज  दिया।

फांसी के फंदे पर झूला-

ख़तौली के मोहल्ला गणेशपुरी में एक व्यक्ति ने फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। हादसे से मृतक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। कोई कानूनी कार्यवाही ना किए जाने की सहमति व्यक्त करने पर पुलिस ने पंचायतनामा भरकर शव परिजनों को सौंप दिया। जानकारी के अनुसार मोहल्ला गणेशपुरी निवासी एक युवक ने कमरे में बंद होकर फांसी के फंदे पर झूलकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। घटना के बाद जब युवक अपने कमरे से बाहर नहीं निकला तो परिजनों को अनहोनी की आशंका हुई जिसके बाद परिजनों ने कमरे के दरवाजे नही खुलने पर दरवाजे को तोड़ दिया। और कमरे का नजारा देखकर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गयी।

आनन-फानन में युवक के परिजनों शव को फंदे से उतारकर चिकित्सक के यहां ले गये, जहां चिकित्सकों ने की जांच कर युवक को मृत घोषित कर दिया। युवक की मौत से उसके परिजनों में कोहराम मच गया और परिजन युवक के शव को घर ले आये। उधर मामले की सूचना पर खतौली पुलिस भी मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच पड़ताल के बाद युवक के शव को कब्जे में लिया। मगर परिजनों ने मामले में कोई भी पुलिस कार्यवाही करने से इंकार करते हुए है युवक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय