Sunday, September 8, 2024

टिहरी के मरोड़ा में भारी बारिश के चलते मकान की दीवार गिरी, 2 बच्चों की मौत

टिहरी। उत्तराखंड में टिहरी जिले की तहसील धनोल्टी के ग्राम मरोड़ा में भारी बारिश के चलते मकान की दीवार ढहने से मलबे की ढेर में दबे 2 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है। सूचना मिलते ही जिलाधिकारी मयूर दीक्षित मौके पर पहुंचे।

घटना के बारे में जिलाधिकारी ने बताया कि भारी वर्षा के कारण गधेरे में भारी मात्रा में पानी बढ़ गया जिससे मकान की दीवार ढह गई और एक बड़ा हादसा हो गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा है कि स्थानीय लोगों के मुताबिक यहां पहले भी आपदा आई थी। इस तरह की घटना ना घटे इसके लिए रोकथाम के उपाय करने के लिए, संबंधित विभाग को तुरंत निर्देशित किया जाएगा।

जिलाधिकारी ने उक्त प्रभावित परिवार को अटल आवास योजना के तहत आवास देने के निर्देश देते हुए खतरे की जद में आने वाले परिवारों को भी चिन्हित करने के निर्देश दिए।

हादसे के बाद से जहां परिवार में कोहराम मचा हुआ है, वहीं क्षेत्र में शोक की लहर है।

जानकारी के मुताबिक प्रवीण दास के मकान के पीछे की दीवार भारी बारिश के कारण भरभरा कर टूट गई। बच्चों के दादा प्रेमदास (60 वर्ष) भी इसी कमरे में सो रहे थे। इस हादसे में उनका पैर भी चोटिल हो गया।

बताया जा रहा है कि इस दौरान बच्चों के माता-पिता दूसरे कमरे में सो रहे थे। घटना के बारे में चंबा थाना अध्यक्ष एल एस बुटोला ने बताया कि इलाके में रात को भारी बारिश हुई।

घटना की सूचना पाते ही राजस्व उप निरीक्षक ल्वारखा व सत्यों पुलिस चौकी के जवान घटनास्थल पर पहुंचे।

मलबे के ढेर में दबे बच्चों को बाहर निकाला गया, दोनों बच्चों को 108 की मदद से पीएचसी सत्यों पहुंचाया गया जहाँ दोनों बच्चे कुमारी स्नेहा (12 वर्ष) एवं रणवीर पुत्र (10 वर्ष) को डाक्टर ने मृत घोषित कर दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय