Monday, May 6, 2024

नोएडा में पांच मंजिला मकान बनने से आई पड़ोसी के घर में दरार, दहशत में बुजुर्ग की मौत, एक गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नोएडा । नोएडा में शुक्रवार को एक बुजुर्ग की हार्ट अटैक से मौत हो गई। जिसके बाद उनके परिजनों ने शव को पार्थला गोल चक्कर में सिग्नेचर ब्रिज के नीचे रखकर दोनों तरफ की रोड को जाम कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को समझाकर जाम खुलवाया। इस प्रदर्शन की वजह थी, मृतक के घर के बगल में बन रहा 5 मंजिला मकान।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आरोप है कि इस पांच मंजिला मकान को अवैध रूप से बनाया जा रहा था। जिसके चलते पड़ोस में मृतक के घर में दरारें आ गई थी। दहशत के चलते 65 वर्षीय बुजुर्ग की हार्ट अटैक से मौत हो गई। पुलिस ने इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार किया है और मामले की जांच की जा रही है।

साथ ही पुलिस ने मकान बनाने के नियमों के बारे में नोएडा अथॉरिटी को भी पत्र भेजा है और जांच करने की बात की है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक थाना सेक्टर 113 क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पर्थला खंजरपुर में सुभाष नामक शख्स पांच मंजिल मकान का निर्माण करा रहा था। जिससे संजय का मकान क्षतिग्रस्त हो गया था।

इसी विवाद को देखते हुए दोनो पक्षों में 18 अप्रैल को भी झगड़ा हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की थी। पुलिस ने बताया है कि सुभाष के पांच मंजिला निर्माण की जांच के लिए थाना सेक्टर 113 से नोएडा विकास प्राधिकरण को रिपोर्ट प्रेषित की गई।

जिसके आधार पर सुभाष यादव में खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उसकी गिरफ्तारी की गई है। शुक्रवार को संजय यादव के पिता राजाराम यादव (65) वर्ष की मृत्यु हो गई। जिसे लेकर संजय यादव का आरोप है कि उनके पिता राजाराम यादव की मृत्यु आरोपी सुभाष यादव द्वारा अपने पांच मंजिला मकान के निर्माण से उनके घर में आई दरार के कारण हुई है।

इस मामले में पुलिस ने सुभाष, पुत्र शेर सिंह, निवासी ग्राम पर्थला, थाना सेक्टर 113, को हिरासत में लिया है।

ग्रामीणों का आरोप है लगातार पुलिस चौकी और प्राधिकरण से शिकायत करने के बाद भी उनकी नहीं सुनी गई।

मौके पर एडीसीपी शक्ति मोहन अवस्थी समेत अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे। उन्होंने स्थिति को नियंत्रण में करते हुए ग्रामीणों की बात को सुना और रास्ते को खुलवा दिया।

एडीसीपी ने बताया कि ये मामला दो पड़ोसियों के विवाद से संबंधित है। मृतक परिवार के परिजनों की ओर से पहले ही शिकायत दी गई थी। जिसमें मुकदमा पंजीकृत कर दूसरे पक्ष के आरोपी को गिरफ्तार किया जा चुका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय