Tuesday, June 25, 2024

मुज़फ़्फ़रनगर में प्रचंड गर्मी के चलते अग्निशमन विभाग ने हॉस्पिटल में कराया मॉकड्रिल,परखी हॉस्पिटल की सुरक्षा व्यवस्था

मुज़फ़्फ़रनगर। जिले का स्वास्थ्य विभाग एवं अग्निशमन विभाग दिल्ली में हुए अग्निकांड के बाद अब लगातार मुज़फ़्फ़रनगर में भी हॉस्पिटल की सुरक्षा व्यवस्था जांचने में जुट गया है। लगातार स्वास्थ विभाग व अग्निशमन विभाग के द्वारा हॉस्पिटल में जाकर अग्निशमन यंत्रों को चैक किया जा रहा है और साथ ही अन्य चीजों की बारीकी से जांच की जा रही है।

इसी कड़ी में अग्निशमन विभाग के द्वारा जानसठ रोड़ पर स्थित वर्धमान हॉस्पिटल में मॉकड्रिल का आयोजन कर हॉस्पिटल की वास्तविकता को परखा,इस मॉकड्रिल के अंतर्गत वास्तविक स्थिति को दर्शाते हुए एक हादसे का रूप दिया गया और हॉस्पिटल के स्टाफ व अग्निशमन विभाग की टीम ने किस तरह से आग के अन्दर फंसे व्यक्तियों को बचाया यह सब रिहर्सल किया गया। इस रिहर्सल के अंतर्गत आग से बचाव,मरीजों एवं तीमारदारों का बचाव,आग से कैसे निपटें,ओर मरीजो को फर्स्ट एड कैसे दिया जाए इन सब बिंदुओं पर रिहर्सल किया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इस दौरान अग्निशमन अधिकारी अनुराग कुमार ने ज्यादा जानकारी देते हुए बताया कि यहां हॉस्पिटल में मॉकड्रिल किया गया यहाँ सब कुछ सही पाया गया,ओर साथ ही बताया कि गर्मी बहुत ज्यादा पड़ रही है,अपने ऐसी को कम चलाए ज्यादा चलाएंगे तो गर्म होने की वजह से ऐसी के फटने के चांस ज्यादा रहता है,इसलिए सावधानी बरतना बहुत ज्यादा जरूरी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय