Sunday, May 5, 2024

गाजियाबाद में हिंडन की बाढ़ से सिटी फॉरेस्ट में भरा पानी, कई कॉलोनियां और गांवों में भी बाढ़ जैसे हालात

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। यमुना नदी का जलस्तर बढ़ने के साथ-साथ गाजियाबाद से गुजरने वाली हिंडन नदी ने भी परेशानी खड़ी कर दी है। हिंडन नदी में काफी कम पानी हुआ करता था। उसका भी जलस्तर काफी ज्यादा बढ़ गया है।

हिंडन नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण गाजियाबाद के सिटी फॉरेस्ट में काफी पानी पहुंच गया है और इसे बंद करना पड़ा है। इसके अलावा आसपास की कई कॉलोनियों में भी पानी पहुंचने से लोगों की समस्या बढ़ गई हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गाजियाबाद में सिटी फॉरेस्ट लोगों के घूमने-फिरने की काफी अच्छी जगह है। सिटी फॉरेस्ट में चलने वाली बोटिंग, जंगल सफारी, फूड कोर्ट और बच्चों के अन्य मनोरंजन के साधन बंद हो गए हैं। यह पानी से लबालब भर गया है। कई जगह पर कई-कई फुट पानी भरा है। ऐसे में घूमने के लिए भी लोग नहीं आ रहे हैं। पानी बढ़ने की वजह से पार्क बंद कर दिया गया है।

पार्क की हर पॉकेट में पानी भरा हुआ है। जिसको देखते हुए गेट पर ताला लगा दिया गया है, ताकि कोई अंदर न आए और हादसे का शिकार न हो। सिटी फॉरेस्ट के अलावा हिंडन नदी का पानी गांव सुराणा तक पहुंच गया है। यहां की कई कॉलोनियों में पानी भरने से तमाम दिक्कतें पैदा हो गई हैं। लोगों को आने-जाने में और साथ ही साथ अपने रोजमर्रा के काम करने में काफी ज्यादा दिक्कत हो रही है।

एक गांव में पानी फिलहाल घुटनों तक है। लेकिन, जिस तरीके से यमुना का जलस्तर बढ़ रहा है, यह माना जा रहा है कि अगर हिंडन का जलस्तर भी बढ़ता है तो लोगों की समस्या काफी ज्यादा बढ़ जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय