Sunday, May 19, 2024

औचक निरीक्षण में डीएम को अनुपस्थित मिले अधिकारी और कर्मचारी, रोक दिया अक्टूबर माह का वेतन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

बागपत। जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज बड़ौत शहर का भ्रमण किया। जिसमें उन्होंने अधिशासी अभियंता सिंचाई खंड बड़ौत कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण किया। जिसमें अधिशासी अभियंता मुकेश कुमार ,एसडीओ मुकेश कुमार, अमित कुमार ,खंडीय लिपिक प्रमोद कुमार,जेई वीरपाल सिंह, मनोज कुमार अनुपस्थित मिले। जिन्होंने उपस्थिति पंजिका में अपने पूर्व में भी हस्ताक्षर भी नहीं कर रखे थे।

अधिकारी बिना भ्रमण पंजिका में विवरण दर्ज करे हुए कार्यालय से अनुपस्थित नहीं रह सकते। इस स्थिति को देखते हुए उन्होंने संबंधित अधिकारियों का अक्टूबर माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी को मौके पर भ्रमण पंजिका भी कार्यालय में प्राप्त नही हुई। कार्यालय की अत्यंत चिंता जनक स्थिति को देखकर समस्त अधिकारियों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा जब तक इनका स्पष्टीकरण का जवाब संतोषजनक प्राप्त नहीं होगा तब तक इनका वेतन आहरित  नहीं किया जाएगा। जिलाधिकारी कहा सरकारी कोष से जो वेतन ले रहा है उसे अपने हस्ताक्षर उपस्थिति पंजिका में अवश्य करने होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

डीएम ने अधिशासी अभियंता विद्युत प्रथम कार्यालय बड़ौत का निरीक्षण किया। जिसमें अधिशासी अभियंता विद्युत प्रथम अपने कार्यालय में नहीं पाए गए और भ्रमण पंजिका में उनका आवागमन दर्ज नहीं था जबकि कार्यालय स्टाफ द्वारा बताया कि मेरठ मीटिंग में गए हैं। कार्यकारी सहायक आदि अनुपस्थित पाए गए जिनका जिलाधिकारी ने वेतन रोकने के निर्देश दिए।

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि शासन के स्पष्ट निर्देश है कि प्रातः 10 से 12 प्रत्येक अधिकारी कर्मचारी कार्यालय में उपस्थित होकर जन सामान्य की समस्या सुनीं। उन्होंने कहा कि प्राप्त प्रार्थना पत्रों का गुणवत्ता के साथ निस्तारण करें अगर आपात स्थिति में अधिकारी को कार्यालय से बाहर किसी शासकीय के कार्य से जाना है तो वह भ्रमण पंजिका में अपने कार्य का विवरण डालकर कार्यालय छोड़ें।

जिलाधिकारी ने प्राथमिक विद्यालय बालवीर विद्या मंदिर बड़ौत का निरीक्षण किया। जिसमें कुल 44 बच्चे पंजीकृत हैं। जिसमें से 34 बच्चे आज उपस्थित पाए गए। उन्होंने मिड डे मील के रोस्टर के अनुसार बने खाने दाल चावल की गुणवत्ता चेक की। जिलाधिकारी ने बच्चों से अध्ययन कार्य के संबंध में जानकारी ली बच्चों से टेबल, एबीसीडी अक्षर ज्ञान के संबंध में भी जानकारी ली। जिसमें बच्चों ने जिलाधिकारी को सरलता से पूछे गए प्रश्नों का उत्तर दिया। इस अवसर पर एसडीएम बड़ौत सुभाष कुमार उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय