Monday, May 20, 2024

ईडी ने महादेव बुक्स मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को भेजा समन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने महादेव बुक्स मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच के सिलसिले में शुक्रवार को अपने मुंबई कार्यालय में तलब किया है।

सूत्र ने कहा कि यह घटनाक्रम यूएई में महादेव बुक्स के प्रमोटरों में से एक, सौरभ चंद्राकर के विवाह समारोह में कई बॉलीवुड हस्तियों के शामिल होने के मद्देनजर आया है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सूत्र ने बताया कि सौरभ चंद्राकर के भव्य विवाह समारोह में कई बॉलीवुड हस्तियों ने भाग लिया था। वित्तीय जांच एजेंसी को पिछले महीने की गई तलाशी के दौरान होटलों के भुगतान और परिवहन डिटेल्स मिले थे।

आरोप है कि महादेव बुक्स ने दुबई में विवाह समारोह कार्यक्रम पर लगभग 200 करोड़ रुपये खर्च किए, जिसमें परिवार के सदस्यों को नागपुर से संयुक्त अरब अमीरात तक ले जाने के लिए निजी जेट किराए पर लिए गए।

ईडी की जांच में यह भी पाया गया कि शादी में परफॉर्म करने के लिए मशहूर हस्तियों को काम पर रखा गया था। वेडिंग प्लानर, डांसर, डेकोरेटर आदि को मुंबई से काम पर रखा गया था और नकद भुगतान करने के लिए हवाला चैनलों का इस्तेमाल किया गया था।

ईडी ने कहा कि उसके डिजिटल सबूतों के अनुसार, 112 करोड़ रुपये हवाला के जरिए एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी, योगेश पोपट की आर-1 इवेंट्स प्राइवेट लिमिटेड, को दिए गए थे और 42 करोड़ रुपये की होटल बुकिंग एईडी में नकद भुगतान करके की गई थी।

इसमें यह भी कहा गया कि पोपट, मिथिलेश और अन्य जुड़े आयोजकों के परिसरों की तलाशी के दौरान 112 करोड़ रुपये की हवाला राशि प्राप्त होने से संबंधित सबूत सामने आए।

ईडी ने दावा किया, “इसके बाद, पोपट की नामित आंगड़िया पर तलाशी ली गई और 2.37 करोड़ रुपये की बेहिसाब नकदी जब्त की गई।”

सूत्र ने कहा कि आने वाले दिनों में दुबई में सौरभ चंद्राकर के समारोह में शामिल होने वाली कई हस्तियों से वित्तीय जांच एजेंसी के अधिकारी पूछताछ करेंगे।

बताया जाता है कि कई ए-लिस्ट हस्तियां थी, जिन्होंने दुबई में समारोह में भाग लिया था।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय