Monday, September 23, 2024

विकास की राह में सबका साथ, सबका विकास प्राथमिकता- असीम अरुण

गाजियाबाद। बाबा साहब ने सामाजिक न्याय को संविधान के माध्यम से जन-जन तक पहुँचाया। जिससे समाज के सभी वर्गों को अवसर की समानता प्राप्त हो। डबल इंजन की सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास की नीति पर काम कर रही है। ये बातें समाज कल्याण राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) एवं जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने ‘अमृत काल में सहभागिता’ कार्यक्रम में कहीं। अरुण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए।

विकास की राह में कोई पीछे न छूटे

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने कहा कि डबल इंजन की सरकार ने समाज के हर वर्ग को उद्यमिता से जोड़ते हुए रोजगारपरक बनाने के लिए विभिन्न योजनाओं को शुरू किया। जिससे कि समाज में आर्थिक विषमता न रहे। हम सब दूसरे की मदद कर आगे बढ़ने में योगदान दें। सरकार के समर्थन से रोजगार के लिए आर्थिक सहायता बैंकों द्वारा प्रदान की जा रही है।

प्रभारी मंत्री असीम अरुण ने कहा कि बीजेपी सरकार सभी क्षेत्रों में जाकर योजनाओं से संबंधित प्रस्तुतिकरण करती है। पिछली सरकारों में योजनाएं सिर्फ कागजों तक सीमित थीं। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम पायदान तक पहुंच रहा है।

रोजगारपरक योजनाओं की दी जानकारी

समाज कल्याण विभाग के अधिकारियों ने कार्यक्रम के माध्यम से योजनाओं की जानकारी प्रदान की। इस मौके पर सिडबी, बैंक, जिला उद्योग केंद्र, स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य विभाग के अधिकारियों ने नागरिकों को रोजगार व उद्यमिता के प्रति जागरूक किया। कार्यक्रम में उद्यमियों ने हिस्सा लिया। इन उद्यमियों ने सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर खुद को स्वावलंबी बनाते हुए दूसरों को रोजगार प्रदान किया। सीडीओ अभिनव गोपाल, संयुक्त निदेशक समाज कल्याण, मेरठ मंडल  पीके त्रिपाठी, जिला सूचना अधिकारी वाईपी सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी अमरजीत सिंह सहित काफी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय