Tuesday, July 2, 2024

विदेश मंत्री जयशंकर तंजानिया की 4 दिवसीय यात्रा पर रवाना

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस. जयशंकर बुधवार को तंजानिया की चार दिवसीय यात्रा पर रवाना हो गए हैं।

यात्रा के दौरान वह सबसे पहले बुधवार और गुरुवार जंजीबार का दौरा करेंगे, जहां वह केंद्र की क्रेडिट लाइन द्वारा वित्त पोषित जल आपूर्ति परियोजना की प्रगति देखेंगे। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि वह शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे और तंजानिया के दौरे पर आए भारतीय नौसैनिक जहाज त्रिशूल पर एक स्वागत समारोह में भी शामिल होंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसके बाद जयशंकर शुक्रवार से शनिवार तक दार-एस-सलाम शहर का दौरा करेंगे, जहां वह तंजानिया के विदेश मंत्री के साथ 10वीं भारत-तंजानिया संयुक्त आयोग की बैठक की सह-अध्यक्षता करेंगे और कई कैबिनेट रैंक के मंत्रियों सहित देश के शीर्ष नेतृत्व से मुलाकात करेंगे।

यात्रा के दौरान, जयशंकर भारत के संसदीय मैत्री समूह के सदस्यों से भी मिलेंगे और भारत-तंजानिया व्यापार बैठक का उद्घाटन करेंगे। रिपोर्ट के अनुसार, विदेश मंत्री एस. जयशंकर भारतीय प्रवासियों को भी संबोधित करेंगे और दार-ए-सलाम में स्वामी विवेकानंद की प्रतिमा का उद्घाटन करेंगे।

विदेश मंत्रालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि भारत-तंजानिया के बीच पारंपरिक रूप से घनिष्ठ और मैत्रीपूर्ण संबंध रहे हैं। आगे कहा कि जयशंकर की तंजानिया यात्रा दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करेगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय