Sunday, May 19, 2024

कैराना में नकली डिटर्जेंट, केमिकल व शैंपू बनाने की फैक्ट्री का खुलेआम हो रहा संचालन

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कैराना। नगर में अवैध तरीके से डिटर्जेंट व नकली शैंपू बनाने की फैक्ट्री संचालित है। जिनके पास लाखों रुपये की ब्रांडेड कम्पनियों के नाम के नकली उत्पादन मौजूद है। इस अवैध फैक्ट्री से दुकानदारों को अधिक डिस्काउंट की लालच देकर माल सप्लाई किया जाता है।

वही गांवों में फेरी करने वालों से नेटवर्क जुड़ा रहने के कारण अवैध कार्य जमकर फल फूल रहा है। सूत्रों के अनुसार लोकल सपोर्ट से कम्पनी का संचालन हो रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नगर की आर्यपुरी में नकली, डिटर्जेंट पाउडर ब्लीच से तैयार किया जा रहा है। जिसमे शैंपू आदि भी निर्मित किए जा रहे है। जहां केमिकल से नकली शैंपू व सर्फ बनाने का कार्य संचालित है। जिसमें भिन्न-भिन्न कम्पनियों का माल तैयार किया जाता हैं। दुकानदारों से सम्पर्क कर या उनके पास जाकर असली कम्पनी का सैम्पल दिखाकर उन्हे सस्ते दाम पर सौदा बेचा जाता है।

ब्लीच पाउडर से तैयार किया जाता है माल

फैक्ट्री में लगभग सैकड़ों ड्रम में ब्लीच पाउडर मौजूद है। जिन्हें आध दर्जन वर्कर मिक्स कर लोगों को बेचते है। बताया जाता है कि पाउडर इतना घातक है कि रंगीन कपड़े पर एक भी बूंद लग जाए तो तत्काल उसे सफेद कर देता है। वही लोगों को गुमराह कर इसे फुटकर में भी बेचा जारहा है।

फेरी करने वालों से जमकर कराई जाती है, सप्लाई

नगर की आर्यपुरी में वर्षों पुराना कार्य चल रहा है। वही नगर के रेतावाला में स्थित मुगल गार्डन के निकट व खुरगान रॉड पर स्थित कब्रिस्तान के निकट इस अवैध कार्य को भरपूर मात्रा में संचालित किया गया है। यहां से गांवों में भी फेरी करने वालों के माध्यम से सप्लाई कराया जाता है।

गुमराह करने को रखें है पेकिंग

शातिर संचालक ने कारखाने में दर्जनों पेट्टी में पेकिंग के सेम्पू , हेयर ऑयल, डिटर्जेंट पाउडर व केमिकल मौजूद है। यह बड़ी ही सरलता से लोगों की आंखों में धूल झोंक कर अपना कार्य संचालित किए हुए है। सूत्रों के अनुसार इस खेल को पुलिस प्रशासन को भली भांति जानकारी है। लेकिन फिर भी यह कार्य संचालित है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय