Friday, May 3, 2024

नोएडा में बरामद हुआ अमूल ब्रांड के नकली घी व मक्खन, जनता की सेहत से खिलवाड़ करने वाले 5 गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा। सावधान! आपके घरों में प्रयोग होने वाले घी व मक्खन कहीं नकली तो नहीं है, जो आपकी सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहा है। नोएडा पुलिस ने आज एक गिरोह का पर्दाफाश कर भारी मात्रा में नकली घी व मक्खन बरामद किया है जो विभिन्न ब्रांडों के नकली घी व मक्खन से अमूल ब्रांड का नकली मक्खन और घी बनाकर बाजार में बेचते थे। इस गैंग के 5 लोगों को थाना  फेस-3 पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके पास से पुलिस ने करीब 65 लाख रुपए कीमत के बने हुए अमूल ब्रांड के नकली घी, मक्खन तथा विभिन्न साइज के अमूल ब्रांड के रैपर व नकली घी मक्खन बनाने में प्रयोग होने वाली सामग्री आदि बरामद किया है।
  पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) राम बदन सिंह ने बताया कि थाना  फेस-3 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर सेक्टर 70 में के मकान पर छापेमारी की। उन्होंने बताया कि वहां से पुलिस ने संजय पुत्र श्याम सिंह,राजकुमार पुत्र किशोर सिंह, आसिफ पुत्र संसार अली, साजिद पुत्र कामिल तथा दीपक मल्होत्रा पुत्र में नारायण दास मल्होत्रा को गिरफ्तार किया है। उन्होंने बताया कि इनके पास से पुलिस ने करीब 5 कुंतल बने हुए अमूल ब्रांड के नकली घी और मक्खन तथा अमूल कंपनी के विभिन्न साइज के घी और मक्खन  के नकली रैपर तथा विभिन्न ब्रांडों के मक्खन आदि बरामद किया है।
 उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि ये लोग दिल्ली के कोंडली बाजार से सस्ते दर पर बिकने वाले विभिन्न कंपनियों के बटर और घी लाकर उन्हें अमूल कंपनी के रेफर में पैक करके बाजार में बेचते हैं। उन्होंने बताया कि सस्ते दर के मक्खन और घी का ब्रांडेड कंपनी के मक्खन और घी के दर में 4 गुना का फर्क है। उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल रजनीश, धनंजय, मुजाहिद, मुल्लाजी ,फरियाद, आजाद सहित 6 लोग फरार हैं। उन्होंने बताया कि खाद आपूर्ति विभाग की टीम को मौके पर बुलाया गया है। वे लोग भी इस मामले में अपनी तरफ से जांच कर रहे हैं।
 उन्होंने बताया कि जिस मकान में यह अवैध कारोबार चल रहा था वह किराए का मकान है। डीसीपी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि ये लोग 5 माह से यहां पर नकली घी और मक्खन बना रहे थे। बताया जाता कि यह लोग नोएडा और आसपास के जिलों में ठेली, पटरी लगाने वाले दुकानदारों को नकली मक्खन और घी सप्लाई करते थे। डीसीपी ने बताया कि पुलिस यह पता लगाने का प्रयास कर रही है कि इन्हें किसका संरक्षण प्राप्त था। उन्होंने बताया कि मकान मालिक की भूमिका के बारे में भी पुलिस जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय