Tuesday, September 24, 2024

बुलंदशहर में फर्जी आईपीएस गिरफ्तार, लोगों को धमकाया, रुपये दो वरना मकान की कुर्की करवा दूंगा

बुलंदशहर। बुलंदशहर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक फर्जी आईपीएस अधिकारी को गिरफ्तार किया गया। आरोपी ने एसएसपी (वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक) बनकर लोगों को धमकाने का काम किया। वह धमकी दे रहा था कि अगर लोग उसे पैसे नहीं देंगे, तो वह उनके परिवार के सदस्यों को घर से उठा लेगा।

पकड़े गए आरोपी के पास से उत्तर प्रदेश पुलिस का फर्जी आईडी कार्ड, तीन अन्य विभागों के फर्जी आईडी समेत 10 फर्जी विजिटिंग कार्ड बरामद किए हैं। आरोपी की पहचान शकील पुत्र बशीर के रूप में हुई है। वह जहांगीरपुर, बुलंदशहर का ही रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि ये फर्जी अधिकारी बनकर लोगों पर रौब गांठता था। खुद को IPS बताता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कोतवाली जहांगीराबाद पुलिस को कस्बा निवासी शादान ने तहरीर दी थी। बताया, उसके पिता मोहम्मद शकील दिल्ली में मोहम्मद करीब अंसारी यहां पर सुपरवाइजर का काम करते हैं। उन्होंने वहां के कुछ लोगों से प्रॉपर्टी के रुपयों का लेनदेन किया था। इस दौरान दिल्ली के गोकलपुरी के रहने वाले दानिश अहमद और रईस अहमद पुत्र सगीर अहमद ने भी अपने रुपए प्रॉपर्टी में इन्वेस्ट किए थे।

दानिश और रईस, उसके पिताजी पर पैसों के लेनदेन को लेकर दबाव बनाने लगे। कई बार गाली गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। 16 सितंबर को रईस अपने साथियों के साथ उनके घर पर आया। यहां कोई न मिलने पर वह वापस चले गए।

मैं एसएसपी बोल रहा हूं, रुपए दानिश को दे दो

घर से वापस जाने पर आरोपियों ने अज्ञात नंबर से उसे फोन मिलाते हुए कहा मैं एसएसपी बुलंदशहर बोल रहा हूं। तेरे पिता और दानिश के बीच पैसों का जो विवाद चल रहा है, उसमे दानिश को पैसे दे दो, नहीं तो मैं तुम्हें घर से उठा दूंगा, मैं तुम्हारा जीना हराम कर दूंगा।

तुम्हारे घर की कुर्की कर दूंगा। इसके साथ ही वह गाली गलौज करने लगा। आरोपी के मोबाइल की डीपी चेक करने पर पता चला कि उसने एसएसपी बुलंदशहर का फोटो लगा रखा है। इसके बाद पीड़ित कोतवाली पहुंचा। अज्ञात नंबर वाले व्यक्ति के खिलाफ तहरीर दी।

पुलिस ने लोकेशन पता कर की गिरफ्तारी

इसके बाद कोतवाली पुलिस ने दानिश और रईस के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू की। पुलिस ने सर्विलांस टीम की सहायता से नंबर ट्रेस पर लगाया। लोकेशन ट्रेन होने पर पुलिस ने आरोपी शकील को गिरफ्तार कर लिया। दानिश और रईस ने ही आरोपी शकील को, मोहम्मद शकील को धमकाने का कहा था।

तीन फोन, बाइक और फेक नंबर प्लेट भी मिले

कोतवाली पुलिस को फर्जी आईपीएस शकील के पास से तीन फर्जी आईडी कार्ड मिले हैं। इसमें एक आईडी कार्ड उत्तर प्रदेश पुलिस, एक आईडी कार्ड प्रादेशिक रक्षक दल, एक आईडी कार्ड उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम, इसके साथ ही आरोपी के पास से 10 फर्जी विजिटिंग कार्ड, एक चोरी की मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल फोन, दो फर्जी मोटरसाइकिल नंबर प्लेट भी

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय