Thursday, July 4, 2024

मुज़फ्फरनगर में ट्रैक्टर से खेत जोत रहे किसान की रोटावेटर के नीचे आने से मौत

मंसूरपुर। ट्रैक्टर से खेत जोत रहे किसान की रोटावेटर के नीचे आ जाने के कारण दर्दनाक मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस को परिजनों ने किसी कानूनी प्रक्रिया के लिए इंकार कर शव का दाह संस्कार कर दिया। किसान की मौत से परिजनों में हाहाकार मचा रहा। हादसे का कारण ट्रैक्टर पर किसान का अचानक बेहोश होकर नीचे गिर जाना माना जा रहा है।

रविवार दोपहर थाना क्षेत्र के गांव निजामपुर निवासी किसान करीब 30 वर्षीय युवक पिंकू पुत्र मांगेराम त्यागी मंसूरपुर शाहपुर मार्ग के समीप अपने ट्रैक्टर व रोटावेटर से गांव के ही एक किसान का खेत जोत रहा था। ट्रैक्टर चलाते-चलाते कुछ समय बाद वह ट्रैक्टर के बराबर की साइड में गिर गया। गिरते ही उसके ऊपर से ट्रैक्टर का पहिया गुजरा फिर पीछे चल रहे रोटावेटर के नीचे आ जाने से उसकी गर्दन धड़ से अलग हो गई। जिस कारण उसकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस हादसे की सूचना गांव में आग की तरह फैल गई और ग्रामीण सहित पुलिस भी मौके पर पहुंची। परिजनों ने पुलिस को शव का पोस्टमार्टम कराने से साफ इनकार कर दिया। रोते बिलखते परिजन तथा ग्रामीण शव को अपने साथ ले गए और उसका दाह संस्कार कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि पिंकू त्यागी अपने ट्रैक्टर व रोटावेटर से किराए पर किसानों के खेत जोतता था। रविवार सुबह वह अपने खेत में कीटनाशक दवाई का स्प्रे कर घर आया था। उसके बाद कुछ घर का काम किया, तत्पश्चात वह अपना ट्रैक्टर लेकर खेत जोतने के लिए चला गया था। माना जा रहा है कि सुबह की गई कीटनाशक स्प्रे करने के कारण उसे गर्मी में चक्कर आया और वह ट्रैक्टर से नीचे गिर गया। वहीं कुछ ग्रामीणों का कहना है कि इसे हार्ट अटैक आया होगा जिस कारण यह ट्रैक्टर से नीचे गिर गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय