Saturday, April 27, 2024

शामली में किसान दिवस में निराश्रित गौवंशों के न पकडे जाने पर किसानों ने जताई नाराजगी, दी चेतावनी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। बुधवार को विकास भवन में आयोजित किसान दिवस में भाकियू जिलाध्यक्ष कालेन्द्र मलिक ने निराश्रित गौवंशों के न पकडे जाने पर आगामी 5 जनवरी को तीनों तहसील क्षेत्रों से गौवंशों को पकडकर सरकारी दफ्तरों में छोडने की चेतावनी दी है।

उन्होने कहा कि किसान का बकाया भुगतान नही दिया जा रहा और दूसरी तरह निराश्रित गौवंश किसानों की फसलों को नुकसान पहुंचा रहे है। किसान दिवस में किसानों ने बिजली विभाग, सिंचाई विभाग, जल निगम, सर्विस रोड आदि की मांगों को उठाया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बुधवार को शहर के विकास भवन में जिलाधिकारी रविन्द सिंह की अध्यक्षता में किसान दिवस का आयोजन किया गया। किसान दिवस में पहुंचे विभिन्न किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने अपने अपने मुददों को उठाया। किसानों ने गांवो में पानी की समस्या को उठाया है। टूटी सडकों की मरम्मत करने, नालों का निर्माण करने की मांग की।

भाकियू के पूर्व जिलाध्यक्ष कपिल खाटियान व किसान नेता जितेन्द्र कुमार ने विद्युत विभाग की समस्याओं को उठाते हुए कहा कि विद्युत विभाग में व्याप्त भ्रष्टाचार के चलते किसान आन्दोलन करने को मजबूर है। विद्युत विभाग के कार्यालयों में निजी ठेकेदार घूमकर अवैध वसूली कर रहे है। डीएम ने कहा कि किसान को गलत नोटिस देने की शिकायते मिल रही है। जिस कारण जनता का विश्वास खत्म हो रहा है। जो निजी और सहायक व्यक्ति कार्यालयों में घूम रहे है उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए है।

भाकियू जिलाध्यक्ष कालेन्द्र मलिक ने निराश्रित गौवंशों को लेकर नाराजगी व्यक्त की। कहा कि किसानों की फसलों को गौवंश बर्बाद कर रहे है। किसान कडाके की ठंड में अपने खेतों में पहरेदारी करने को मजबूर है। यदि आगामी 5 जनवरी तक गौवंशों की समस्या का समाधान नही किया गया तो वह तीनों तहसील क्षेत्रों से निराश्रित गौवंशों का एकत्रित कर सरकारी कार्यालयों में भरने का काम करेगे, जिसकी जिम्मेदारी स्वयं जिला प्रशासन की होगी।

डीएम रविन्द्र सिंह ने कहा निराश्रित गौवंशों को पकडे जाने के लिए नवंबर और दिसंबर माह में अभियान चलाया गया है। करीब 50 प्रतिशत गौवंशों को पकडा जा चुका है। इसके लिए किसान भी सहयोग करे। पशुचर की भूमि से अवैध कब्जा हटाकर चारा बोया जाये, जिससे आवारा गौवंशों को वहां पाला जा सके। किसानों ने विद्युत विभाग की ओटीएस योजना को बढाये जाने की मांग की। इस अवसर पर सीडीओ विनय कुमार तिवारी, उपकृषि निदेशक प्रमोद कुमार, जिला कृषि अधिकारी प्रदीप कुमार, एआरटीओ रोहित राजपूत, किसान नेता कुलदीप पंवार, योगेन्द्र सिंह, महिपाल सिंह, कविता चौधरी आदि मौजूद रहे।

शामली। किसान दिवस में किसानों ने बताया कि गांव गागोर के किसान यशपाल पर विद्युत विभाग के लाईन बढाने के लिए अनुमति लेकर विद्युत पोल लगाया गया। जिसका स्टीमेंट एक लाख रूपये का बनाकर किसान पर मुकदमा दर्ज करा दिया गया। वही दूसरी ओर गांव बसीचूघिंयारी निवासी एक व्यक्ति का सांठगांठ कर तीन खम्बों का मात्र 10 हजार रूपये का स्टीमेंट बना दिया गया। जिससे विद्युत विभाग का भ्रष्टाचार स्पष्ट दिखाई देता है। उन्होने विद्युत विभाग के जेई पर कार्यवाही करने की मांग की है। डीएम ने जांच कराकर कार्यवाही करे का आश्वासन दिया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय