Friday, May 17, 2024

मुज़फ्फरनगर में लैब संचालकों की कारगुजारी, ‘प्लेटलेट्स कम’ की बना रहे फर्जी रिपोर्ट, किसान संगठन ने की जांच की मांग

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

मोरना। जहाँ क्षेत्र में बुखार का प्रकोप जारी है। बड़ी संख्या में मरीज बुखार से पीडि़त है। वही लैब संचालक मरीजों के खून की जांच कर फर्जी रिपोर्ट बनाने में जुटे हुए हैं। मोरना क्षेत्र में लेब संचालक जाँच रिपोर्ट में प्लेटलेट्स कम दिखाकर मरीज को भयभीत कर रहें हैं। राष्ट्रीय किसान शेरबल संगठन ने फर्जी रिपोर्ट बनाने वालों के खि़लाफ़ कार्रवाई की माँग की है।

मोरना क्षेत्र में ब्लड लैब संचालकों की करतूत के चलते बुखार के मरीज दहशत में आ गए हैं। खून आदि की जांच कर फर्जी रिपोर्ट बनाने के अनेक मामले प्रकाश में आ रहे हैं। मरीज का ब्लड सैंपल लेकर कुछ घंटे बाद में रिपोर्ट तैयार कर दी जाती है। रिपोर्ट में प्लेटलेट्स आमतौर पर चालीस हजार से 55  हजार के बीच बताई जाती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्लेटलेट्स कम होने की बात बता कर मरीजों को डराया जाता है। कथित चिकित्सक व लैब संचालकों की सांठगांठ के बीच मरीजों को डराकर उसका महंगा उपचार शुरू कर दिया जाता है। दो दिन बाद उन्हें ब्लड की जांच कराई जाती है, इसमें प्लेटलेट्स की संख्या को सत्तर हजार से अस्सी हजार के बीच प्रदर्शित किया जाता है। सप्ताह भर चलने वाले इस प्रकरण में मरीज से एक बड़ी रकम इलाज के नाम पर प्राप्त की जाती है।

लैब संचालक व चिकित्सक की सांठगांठ के बीच मरीज की जेब ढीली हो जाती है। परिवार के दो व्यक्तियों को बुखार आने पर वह परिवार कर्जदार होता जा रहा है। मध्यम वर्गीय में साधारण वर्ग के परिवारों के लिए बुखार की बीमारी एक अभिशाप के रूप में साबित हो रही है। वही नागरिकों को सस्ते इलाज के दावे भी केवल सरकारी अस्पतालों तक ही सीमित होकर रह गई है।

कथित चिकित्सक व लैब संचालकों की सांठगांठ अब आमतौर पर जगजाहिर  होने लगी है किंतु मरीजों के सामने किधर जाएं कहां जाए जैसी स्थिति बनी हुई है। वही राष्ट्रीय किसान शेरबल (किसान आर्मी)के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमीत सहरावत ने फर्जी रिपोर्ट तैयार कर मरीजों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ करने वाले लैब संचालकों की जांच करने की मांग प्रशासन से की है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय